क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ; अन्ना मवेशियों से परेशान ग्राम प्रधान व ग्रामीण, तहसील पहुंच कर की नारेबाजी

Spread the love

विराट न्यूज नेशन डेस्क, हमीरपुर।

 

शासन के लाख प्रयास के बावजूद हमीरपुर जनपद के राठ क्षेत्र में किसानों को अन्ना मवेशियों से राहत नहीं मिल रही है। पशुपालक अपने दुधारू पशुओं को भी खुला छोड़ देते हैं। ऐसा ही मामला सामने आया क्षेत्र के बरदा गांव का। जहां पड़ोसी गांव के मवेशी फसलों को चट कर रहे हैं। ग्राम प्रधान व ग्रामीणों ने विधायक मनीषा अनुरागी व एसडीएम राजेश कुमार मिश्रा को ज्ञापन देते हुए कार्रवाई की मांग की है।

 

यह भी पढ़ें – राठ; अन्नदाता से मुनाफाखोरी, जांच में सामने आया सच

 

Virat News Nation
Virat News Nation

राठ क्षेत्र के बरदा गांव के प्रधान कामता प्रसाद, अरविंद सिंह, निर्दोश, रामस्वरूप, शिवकुमार, वीरपाल, मंगलसिंह, वासुदेव, फूलसिंह, दाताराम, जयसिंह राजपूत, प्रमोद कुमार आदि ग्रामीणों ने बताया कि गांव की गोशाला सुचारू रूप से चल रही है। पड़ोसी गांव ददरी व पहाड़ीवीर में गोशाला की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। आरोप लगाया कि इन गांवों के पशु पालक दूध दुहने के बाद अपने मवेशियों को खुला छोड़ देते हैं।

 

यह भी पढ़ें – एक जाना पहचाना अजनबी, किस गुनाह की सजा मिल रही उसे

 

Virat News Nation
Virat News Nation

खुले घूम रहे यह मवेशी बरदा गांव में किसानों की फसलों को नष्ट कर रहे हैं। पशुपालकों को रोकने पर वह झगड़ा फसाद पर आमादा हो जाते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि कई वर्ष से यह समस्या चल रही है। बीते वर्ष भी यही स्थिति रहने पर एसडीएम से शिकायत की थी। जिस पर दोनों गांव के करीब साठ लोगों पर कार्यवाई की गई थी। ग्रामीणों ने एसडीएम राजेश कुमार मिश्रा व विधायक मनीषा अनुरागी को ज्ञापन सौंपते हुए जानवर अन्ना छोड़ने पर कार्रवाई की मांग की है।

Comments are closed.

error: Content is protected !!