क्षेत्रीयहमीरपुर

यूपी बोर्ड परीक्षा; पहले दिन धड़कते दिलों से परीक्षा केंद्र पहुंचे विद्यार्थी

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज (यूपी बोर्ड) की परीक्षाएं गुरुवार से शुरू हो गईं हैं। हमीरपुर जिले के राठ नगर में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए नगर में बीएनवी, जीआरवी, बाल मंदिर, फैज ए आम, जीजीआईसी व चित्रगुप्त इंटर कॉलेज को सेंटर बनाया गया है। पहले दिन हाईस्कूल में 79 व इंटर में 33 परीक्षार्थी परीक्षा देने नहीं पहुंचे।

 

 

यह भी पढ़ें – घर से डेढ़ लाख रुपये लेकर गायब हुई किशोरी

 

 

चित्रगुप्त इंटर कॉलेज राठ के प्रधानाचार्य डॉ सत्यनारायण सिंह परिहार ने बताया हाईस्कूल में 495 में 20 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इंटरमीडिएट में 246 परीक्षार्थी में 6 अनुपस्थित रहे। जीआरबी इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य हरिमोहन चंसौरिया ने बताया हाईस्कूल में 414 में 18 अनुपस्थित रहे। इंटरमीडिएट में 526 में 5 अनुपस्थित रहे।

 

 

यह भी पढ़ें – प्रेमिका के घर में था प्रेमी, पत्नी ने दोनों की कराई जमकर पिटाई

 

 

 

राजकीय बालिका इंटर कालेज की प्रधानाचार्या सुशीला देवी सैनी ने बताया कि हाईस्कूल में 307 पंजीक्रत परीक्षार्थियों में 14 ने परीक्षा नहीं दी। इंटरमीडिएट हिंदी में 135 में दो परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं हिंदी साहित्य में 156 में एक अनुपस्थित रहा। बीएनवी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य नरेशचंद्र आर्य ने बताया कि हाईस्कूल में 408 परीक्षार्थियों में 5 अनुपस्थित रहे। वहीं इंटर 315 में 8 अनुपस्थित रहे।

 

 

यह भी पढ़ें – गबन के आरोप में गेहूं खरीद केंद्र प्रभारी पर दर्ज हुआ मुकदमा

 

 

 

फैज ए आम इंटर कालेज के प्रधानाचार्य मुनीर खां ने बताया हाईस्कूल में 343 में 5 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं इंटर में 450 में से 2 अनुपस्थित रहे। बाल मंदिर इंटर कॉलेज में हाईस्कूल हिंदी में 280 में 17 तथा इंटर में 470 में 9 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए सभी केंद्रों में सीसी टीवी कैमरे लगाए गए हैं। वहीं उड़नदस्ते सघन जांच अभियान चलाए हुए हैं।

error: Content is protected !!