उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

गबन के आरोप में गेहूं खरीद केंद्र प्रभारी पर दर्ज हुआ मुकदमा

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ क्षेत्र में 5 साल पहले गेहूं खरीद केंद्र प्रभारी ने सरकारी खरीद में हेराफेरी कर लाखों रुपए का गबन किया था। बार बार नोटिस देने के बावजूद केंद्र प्रभारी ने धन जमा नहीं कराया। जिस पर सचिव ने केंद्र प्रभारी के खिलाफ राठ कोतवाली में गवन का मुकदमा दर्ज कराया है।

 

 

यह भी पढ़ें – दो घरों में लगी आग से गृहस्थी सहित नगदी व अनाज जलकर राख हुआ

 

सहकारी समिति लिमिटेड पथनौड़ी के सचिव अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि वर्ष 2018-19 में पथनौड़ी में गेहूं खरीद केंद्र बनाया गया था। 2 अप्रैल 2018 में सचिव अनिल कुमार को इंगोहटा का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। जिस पर खरेंहटा गांव निवासी क्लर्क जगराम सिंह को केंद्र प्रभारी बनाया गया।

 

 

यह भी पढ़ें – राठ के सरसई गांव से असलहा फैक्ट्री पकड़ी, भारी मात्रा में मिले तमंचे

 

 

जगराम ने 10633 क्विंटल गेहूं की खरीद की। खरीद के सापेक्ष 9143.750 क्विंटल गेहूं की डिलेवरी भारतीय खाद्य निगम में की गई। वहीं 1489.250 गेहूं केंद्र पर अवशेष था। कुल खरीद व कुल डिलेवरी में 1496.99 क्विंटल का अंतर पाया गया। जिला प्रबंधक पीसीएफ ने अवशेष गेहूं को बिक्री कर धनराशि प्राइस सपोर्ट खाते में जमा कराने के निर्देश दिए।

 

 

यह भी पढ़ें – राठ में मिनी स्टेडियम बना रहे मजदूर की हाईटेंशन लाइन के करंट से हुई मौत

 

 

प्रभारी द्वारा अवशेष गेहूं की बिक्री 2612247.55 रुपये में कर खाते में कुल 1734500 रुपये जमा किए गए। जबकि शेष 877847.55 धनराशि अभी तक जमा नहीं की गई। कई बार नोटिस देने के बावजूद धनराशि जमा न करने पर कोतवाली में केंद्र प्रभारी जगतराम सिंह के खिलाफ गबन का मुकदमा दर्ज कराया है।

Comments are closed.

error: Content is protected !!