क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ; दहशतगर्द बिच्छू गैंग के खिलाफ पुलिस का ऑपरेशन, घेराबंदी कर स्थानीय सरगना सहित तीन को दबोचा

Spread the love

माधव द्विवेदी, प्रधान संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ व सरीला क्षेत्र की आवाम के लिए आतंक बन चुके बिच्छू गैंग के खिलाफ हमने अपने बेव चैनल के माध्यम से आवाज उठाई थी। जिसके बाद यह गैंग पुलिस की आंखों में चढ़ गया था। मंगलवार रात राठ कोतवाली पुलिस ने घेराबंदी करते हुए गैंग के स्थानीय सरगना को उसके दो साथियों सहित गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पुलिस की इस सफलता पर पुलिस अधीक्षक द्वारा पांच हजार रूपये इनाम की घोषणा की गई है।

 

यह भी पढ़ें- हमीरपुर; जनपद में ठप होगा मनरेगा का काम, समस्याओं का निदान न होने से आहत कर्मियों ने लिया फैसला

 

बीते करीब छह माह से बिच्छू गैंग राठ व सरीला क्षेत्र में आतंक मचाए हुए है। इस गैंग में नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र के किशोर व बेरोजगार युवा बताए जाते हैं। विभिन्न प्रकार की आपराधिक गतिविधियों में शामिल यह गैंग मारपीट व फायरिंग करने में आगे रहता है। हाल ही में सरीला क्षेत्र में एक पुलिसकर्मी से मारपीट के साथ ही इस गैंग ने चार वारदातों को अंजाम दिया था। जरिया थाना पुलिस द्वारा मुकदमा जरूर दर्ज किए गए किन्तु एक भी गिरफ्तारी करने में पुलिस नाकाम रही। गैंग की दहशत इतनी है कि कोई भी इनके खिलाफ बोलने की हिम्मत नहीं जुटाता। हमने इस गैंग के बारे में अपने बेव चैनल में विस्तार से खबर चलाई थी। जिसके बाद पुलिस हरकत में आ गई।

 

यह भी पढ़ें – राठ क्षेत्र में गहरी जड़ें जमा चुका है बिच्छू गैंग, तमंचा, हॉकी लेकर निकल पड़ते हैं नाबालिग बाइकर्स

 

राठ कोतवाली निरीक्षक राजेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि मंगलवार रात करीब नौ बजे हमीरपुर रोड पर गस्त कर रहे थे। तभी धनौरी गांव के पास बाइक सवार तीन युवक पुलिस को देख कर भाग खड़े हुए। पीछा करने पर युवक पुलिस को चकमा देते हुए गांव की ओर भागे। मौके पर पुलिस फोर्स बुला ली गई। आरोपियों ने लुकाछिपी का खेल करते हुए पुलिस को जमकर छकाया। पुलिस फोर्स ने घेरा बंदी कर करीब चार घंटे में तीनों को दबोच लिया। पकड़े गए आरोपी जरिया थाने के रिगवारा कला गांव निवासी ह्रदेश कुमार पुत्र कुंज बिहारी राजपूत के पास से 315 बोर तमंचा, सरीला निवासी विक्की उर्फ वीरेंद्र पुत्र कालीचरन उर्फ पप्पू राजपूत के पास से 12 बोर का तमंचा तथा छिबौली गांव निवासी विष्णु पुत्र भागीरथ राजपूत के पास से दो किलो गांजा बरामद हुआ है।

 

यह भी पढ़ें – Motivation; वह आप का कभी नहीं होगा, अपने दिल से उसकी हर याद मिटा दो, मुश्किल जरूर है पर करना होगा

 

कोतवाल राजेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि पूंछतांछ में पता चला है कि अभियुक्त विक्की कथित बिच्छू गैंग का सरगना है। अभियुक्तों की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक ने पांच हजार रूपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। पुलिस टीम में एसआई अरविंद कुमार, एसआई रामनिवास, एसआई यज्ञनारायण भार्गव, कांस्टेबल कमल सिंह, पंकज कुमार, रोहित कुमार व शैलेंद्र सिंह शामिल रहे। कोतवाल राजेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि पकड़े गए विक्की उर्फ वीरेंद्र राजपूत पर जरिया थाने में मारपीट, गुंडा एक्ट, गैंगस्टर एक्ट सहित आठ मुकदमे पंजीकृत हैं। वहीं दूसरे अभियुक्त विष्णू पर राठ व जरिया थाने में हत्या का प्रयास सहित गंभीर मामलों में चार मुकदमे दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि इस गैंग के अन्य सदस्यों की भी धड़पकड़ की जाएगी।

Advertisement…

Virat News Nation
Please contact us- 7080957263
Virat News Nation
Choker set 3 more colours available and Rani haar one of the best.
Advertisement...
Please contact us…
Virat News Nation
Rath, Hamirpur

Leave a Reply

error: Content is protected !!