Uncategorizedक्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; पत्नी से झगड़कर निकल गया घर से, गांव के बाहर पेड़ पर लटका मिला शव

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में राठ कोतवाली क्षेत्र के बहगांव गांव में शराब पीकर आये पति का पत्नी से झगड़ा हुआ। जिसके बाद पति देर रात किसी से कुछ कहे बिना घर से चला गया। नशे की खुमारी व पत्नी से हुए झगड़े के तैश में आकर गांव के बाहर पेड़ पर फांसी लगा ली। सुबह शौच को निकले ग्रामीणों को पेड़ पर लटका शव मिला। परिजनों का कहना है कि मृतक आर्थिक तंगी से जूझ रहा था।

 

राठ कोतवाली क्षेत्र के बहगांव गांव निवासी रामपाल विश्वकर्मा के नाम पर 2 बीघा कृषि भूमि है। नाम मात्र की खेती से उसके परिवार का गुजारा नहीं चलता था। मजबूरी में वह परिवार सहित मेहनत मजदूरी के लिए दूर शहरों के ईंट भट्ठों पर काम करने चला जाता था। अपनी जमीन को बटाई, बलकट लगा देता था। उसके पुत्र देवकीनंदन ने बताया कि 18 जून को काजीपुर के ईंट भट्ठों से लौट कर घर पहुंचे थे।

 

पुत्र ने बताया कि रविवार शाम पिता रामपाल शराब पीकर घर पहुंचे। शराब के नशे में वह अपनी पत्नी सीता के साथ गालीगलौज करने लगे। जिस पर दोनों के बीच मामूली विवाद हो गया। बताया कि रात में अचानक उनके पिता घर से गायब हो गए। सोमवार तड़के शौच क्रिया को निकले ग्रामीणों ने गांव के बाबू यादव के खेत के पास चिल्ला के पेड़ से रस्सी के सहारे लटकता रामपाल का शव देखा।

 

परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं मृतक के भाई शिवपाल ने बताया कि रामपाल की आर्थिक स्थिति खराब थी। उन्होंने साहूकारों से कर्ज भी ले रखा था। उनकी मौत पर पत्नी सीता देवी, पुत्र देवकीनंदन (19), अजय (16), पुत्रियां नेहा (13) व रूबी (11) का रो रो कर बुरा हाल है। कोतवाल राजेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि आत्महत्या का कारण घरेलू कलह बताया जा रहा है।

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!