क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ में नंदी बाबा की मूर्ति को दूध पीते देख लगा लोगों का तांता

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

इसे आस्था कहें या फिर अंधविश्वास, हर साल किसी न किसी मूर्ति के दूध पीने की खबरें सुर्खियों में होतीं हैं। कभी भगवान शिव, गणेश जी की मूर्ति द्वारा दूध पीने का दावा किया जाता है। तो कभी लड्डू गोपाल की मूर्ति का दूध पीना कौतूहल का विषय बन जाता है। हमीरपुर जनपद में शनिवार को भगवान शिव के वाहन नंदी द्वारा दूध पीने की सुर्खियां छायीं रहीं।

 

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर की यमुना नदी में मिला विशालाकार घड़ियाल, रस्सी से बंधा था मुंह

 

 

राठ नगर में एक महिला को उसके मायके से फोन आया। जिसमें बताया गया कि भगवान शिव की मूर्ति द्वारा दूध पीने का चमत्कार हो रहा है। महिला नगर के सिकंदरपुरा स्थित शिव मंदिर में दूध लेकर पहुंच गई भगवान शिव को पिलाने। शिव के दूध न पीने पर महिला ने चम्मच से नंदी की प्रतिमा को दूध पिलाया। बताया कि नंदी महाराज पूरा दूध पी गए। वहां मौजूद अन्य महिलाएं भी अपने घर से दूध लेकर मंदिर पहुंच गईं नंदी बाबा को पिलाने।

 

 

यह भी पढ़ें – डॉन स्टाइल में तमंचा लिए युवकों की फोटो वायरल, असलियत सामने आने पर दंग रह गई पुलिस

 

 

नंदी बाबा द्वारा दूध पीने की खबर पूरे मोहल्ले में आग की तरह फैल गयी। देखते ही देखते मंदिर में महिलाओं का जमावड़ा लग गया। कुछ समय बाद नंदी ने दूध पीना बंद कर दिया। जिसके बाद महिलाओं का कहना है कि पेट भरने के चलते अब नंदी बाबा दूध नहीं पी रहे हैं। देर शाम तक महिलाएं उन्हें दूध पिलाने का प्रयास करतीं रहीं। वहीं जैसे जैसे यह खबर फैलती गयी, महिलाएं नगर के विभिन्न मंदिरों में पहुंच नंदी बाबा को दूध पिलाने का प्रयास करने लगीं।

Comments are closed.

error: Content is protected !!