क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ रामलीला समिति के पूर्व अध्यक्ष के आकस्मिक निधन से शोक

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ नगर में संचालित श्री रामलीला सांस्कृतिक समिति के पूर्व अध्यक्ष दुर्गा प्रसाद नगायच का रविवार दोपहर निधन हो गया। अपनी बेवाकी के लिए मसहूर दुर्गाप्रसाद नगायच वह 89 वर्ष के थे। श्री रामलीला संस्कृतिक समिति के अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने रामलीला महोत्सव को भव्य रूप दिया। विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में संलग्न रहते थे। लोग प्यार से उन्हें दद्दा कह कर पुकारते थे। उनके निधन की खबर मिलते ही नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। उनके पुत्र श्रीराम सेवा समिति के अध्यक्ष सुनील नगायच सहित परिजनों को शांतवना देने के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है।

 

यह भी पढ़ें – टूटते तारे से पूंछ कर तो देखो, टूटने से पहले कितना दर्द हुआ होगा

 

मजदूर की आत्महत्या मामले में एक गिरफ्तार

राठ नगर के बुधौलियाना सुशील कुमार उर्फ टिंकू सोनी (40) ने शनिवार शाम अपने घर में बिजली के तार से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मृतक की पत्नी मंजू सोनी ने बताया कि दस दिन पहले उनके पति का पड़ोसी बृजनंदन आदि से नाली को लेकर विवाद हो गया था। जिस पर पड़ोसियों ने लाठियों से मारपीट कर घायल कर दिया था। कोतवाली में तहरीर देने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। मंजू का आरोप है कि पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने पर आरोपी ताने दे रहे थे।

 

यह भी पढ़ें – Motivation; वह आप का कभी नहीं होगा, अपने दिल से उसकी हर याद मिटा दो, मुश्किल जरूर है पर करना होगा

 

पड़ोसियों के ताने सहन न होने पर सुशील ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। यह बात उन्होंने अपने सुसाइड नोट में भी लिखी थी। पुलिस ने मंजू की तहरीर पर बुधौलियाना मोहल्ला निवासी बृजनंदन, फुल्ली व प्रमोद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। इंस्पेक्टर राजेश चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि आरोपी संत उर्फ प्रमोद यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!