उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

ग्राम पंचायत सदस्यों के घरों में चिपका दिए सदस्यता रद्द करने के नोटिस

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में राठ क्षेत्र के सरगांव ग्राम पंचायत में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां छह ग्राम पंचायत सदस्य अपने घरों में सदस्यता रद्द करने के नोटिस चस्पा देख दंग रह गए। सदस्यों ने सहायक विकास अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाते हुए डीपीआरओ को शिकायती पत्र भेजा है।

 

 

सरगांव गांव निवासी रामसनेही, शीतू सिंह, प्रीतम सिंह, धर्मेंद्र सिंह, हरदयाल व सोनम सिंह ने बताया कि ग्राम पंचायत सदस्य हैं। बताया कि पंचायत की सभी मीटिंगों में उपस्थित रहते हैं। जबकि महिला ग्राम प्रधान आठ में से मात्र दो बार ही मीटिंग में पहुंचीं। मीटिंग में उपस्थिति कम होने की शिकायत पर सहायक विकास अधिकारी पंचायत उक्त सदस्यों से खुन्नस मानते हैं। आरोप लगाया कि उक्त अधिकारी ने उनके आवासों पर सदस्यता रद्द करने के नोटिस जबरन चस्पा करा दिए हैं।

 

 

 

ग्राम पंचायत सदस्यों का आरोप है कि सहायक विकास अधिकारी उन लोगों का उत्पीड़न करते हैं। जिसकी शिकायत करने पर पूर्व में उनका वेतन रोकने के आदेश दिए गए थे। फिर भी अधिकारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। अपने अधिकार क्षेत्र से परे जाकर नियम विरुद्ध विवादित नोटिस निर्गत कर दिए। सदस्यों ने डीपीआरओ से उक्त अधिकारी के खिलाफ जांच व कार्रवाई करने तथा नोटिसों को निरस्त करने की मांग की है। डीपीआरओ ने कहा कि मामले की जानकारी करेंगे।

error: Content is protected !!