क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ; नहर पुलिया निर्माण के दौरान जाम के झाम से जूझते राहगीर

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ नगर में जलालपुर मार्ग निर्माण के दौरान नहर बाइपास की पुलिया को तोड़ कर बनाया जा रहा है। जिसके चलते रविवार को यहां घंटों जाम लगा रहा। वाहन न निकलने पर यात्रियों को डेढ़ किलोमीटर पैदल चलना पड़ा। निर्माण कार्य मे लगे कार्यदायी संस्था के कर्मचारियों ने जेसीबी की मदद से वाहन निकलवा कर जाम खुलवाया।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; गांव के बाहर गड्ढे में मिला युवक का शव, हादसा या हत्या

 

राठ नगर के आंबेडकर चौराहे से करीब डेढ़ किलोमीटर जलालपुर मार्ग जर्जर अवस्था में है। जर्जर मार्ग से आवागमन में भारी कठिनाई का सामना करना पड़ता है। इस मार्ग पर बाइक सवार गिरकर आए दिन चोटिल होते हैं। मार्ग निर्माण के लिए मोहल्ले के लोगों ने अनेक बार अधिकारियों से शिकायतें कीं। वहीं दो वर्ष पूर्व तत्कालीन जिलाधिकारी का भी रास्ते में घेराव कर चुके हैं।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; राठ की लोक अदालत में 540 मुकदमों का हुआ निस्तारण

 

लोगों की समस्या को देखते हुए विधायक मनीषा अनुरागी के प्रयास से उक्त मार्ग निर्माण की स्वीकृति मिली थी। जिस पर काम शुरू कर दिया गया है। इस मार्ग पर जर्जर नहर पुलिया को तोड़ कर नई पुलिया बनाई जा रही है। वाहनों को निकलने के लिए खेतों से कच्चा रास्ता बनाया गया है। बारिश के चलते रास्ते में कीचड़ होने से सोमवार को वाहन फंस गए। जिस कारण इस मार्ग पर करीब चार घंटे तक आवागमन ठप रहा।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; जेसी सप्ताह में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

 

जाम में फंसे वाहनों से उतर कर यात्री डेढ़ किलोमीटर पैदल चल कर नगर पहुंचे। कार्यदायी संस्था के कर्मचारियों ने जेसीबी मशीन की मदद से वाहनों को निकाला। वहीं स्यावरी गांव के समीप व पीली कोठी नहर बाइपास के पास भी पुलिया तोड़ कर बनाई जा रहीं हैं। जिससे आवागमन में भारी समस्या आ रही है। उक्त स्थानों पर दिन में कई बार जाम का झाम देखने को मिल रहा है।

Comments are closed.

error: Content is protected !!