क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ; अनलाॅक का पहला दिन, बाजार में पसरा रहा सन्नाटा, उम्मीद से कम हुई खरीददारी

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

कोरोना संक्रमण के चलते सरकार द्वारा लागू किया गया लाॅक डाउन कुछ जिलों में एक जून से अनलाॅक कर दिया गया। उन्हीं जिलों में हमीरपुर जिला भी शामिल है। जनपद में अब सुबह 7 से शाम 7 बजे तक सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान खुलेंगे। पहले दिन मंगलवार को ग्रामीण क्षेत्र के अधिकांश लोगों को अनलाॅक की जानकारी ही नहीं हो पाई। जिसके चलते बाजार में सन्नाटा पसरा रहा।

 

यह भी पढ़ें- राठ; तेज आंधी में तिनकों की तरह उड़े पेड़, ट्रक क्षतिग्रस्त, रास्ते जाम

 

कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए सरकार द्वारा लागू किए गए लाॅक डाउन में आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई थी। जिनके लिए सुबह 8 से 11 बजे तक का समय निर्धारित किया गया था। इस दौरान किनारा, फल, सब्जी, दूध आदि की दुकानें खोलने की अनुमति थी। नगर का बाजार ग्रामीण क्षेत्र से जुड़ा होने के चलते इस समय अवधि का लोगों को लाभ नहीं मिला। ग्रामीण क्षेत्र से खरीददारी करने के लिए 10 बजे तक लोग बाजार पहुंच पाते हैं। जिसके एक घंटे बाद दुकानें बंद हो जातीं थीं।

 

यह भी पढ़ें- राठ रामलीला समिति के पूर्व अध्यक्ष के आकस्मिक निधन से शोक

 

पहली जून से सुबह 7 से शाम 7 तक अनलाॅक किया गया है। अनलाॅक की जानकारी ग्रामीण क्षेत्र में न होने पर पहले दिन बाजार में कोई खास रौनक नहीं देखी गई। व्यापारियों ने अपनी दुकानें सजाईं किन्तु दिन भर ग्राहकों का इंतजार करते रहे। मोबाइल रिपेयरिंग करने वाले वरुण माथुर, जनरल स्टोर के टिंकू सुरौठिया, कपड़ा व्यापारी सुलभ चचौंदिया, मोबाइल विक्रेता बृजेश गुप्ता, वर्तन व्यापारी शिवकुमार गुप्ता आदि ने बताया कि लाॅक डाउन लागू रहने के कारण पहले दिन अपेक्षा के अनुरूप कम लोग पहुंचे। भीषण गर्मी का असर भी बाजार पर दिख रहा है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!