क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ; कोर्ट के आदेश पर पांच लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में राठ नगर के सिकंदरपुरा मोहल्ले में चार माह पूर्व युवक की संदिग्ध मौत मामले में कोर्ट के आदेश पर पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। युवक का सड़ा हुआ शव उसी के घर मे दीवार की खूंटी पर बैल्ट के सहारे टंगा मिला था। सभी आरोपी मृतक के रिश्तेदार हैं।

 

 

राठ नगर के सिकंदरपुरा मोहल्ला निवासी ऊषा रानी पत्नी कामता प्रसाद ने बताया कि परिवार सहित इटावा के ईंट भट्टों में मजदूरी करतीं हैं। उनके छोटे पुत्र रविंद्र (22) घर में रहते थे। मोहल्ले में ही उनके रिश्तेदार का परिवार रहता है। बताया कि उक्त परिवार की महिला का उनके छोटे पुत्र से विशेष लगाव था। जिसको लेकर परिवार के अन्य सदस्य रंजिश मानते थे। मोबाइल को लेकर भी उक्त लोगों ने रविंद्र का विवाद हो गया था।

 

 

 

ऊषा ने बताया कि 17 जून को अपने पति, बड़े पुत्र मंगल के साथ मजदूरी के लिए इटावा गईं थीं। 20 जून को रविंद्र को फोन किया किन्तु रिसीव नहीं हुआ। बारबार फोन करने पर भी बात न होने से परिवार की चिंता बढ़ गई। जिस पर सभी लोग वापस लौट कर घर पहुंचे। घर के अंदर से तेज दुर्गंध आ रही थी। अंदर खूंटी पर बैल्ट के सहारे रविंद्र का शव लटका था व फर्स पर खून पड़ा था। आरोप लगाया कि पड़ोस में रहने वाले उनके रिश्तेदारों ने पुत्र की हत्या कर शव को खूंटी पर टांग दिया।

 

 

 

मृतक की मां ने बताया कि आरोपियों ने उनके पति को बहलाकर आत्महत्या की तहरीर दिला दी। पास में लगे सीसी कैमरे में आरोपी युवक उनके घर से निकलता दिख रहा है। थाना सहित उच्चाधिकारियों को पत्र भेज पुत्र की हत्या की बात कही पर कहीं सुनवाई नहीं हुई। पीड़िता ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट हमीरपुर की अदालत की शरण ली। न्यायालय के आदेश पर राममूर्ति, राजेंद्र, रविंद्र, धरमपाल व अज्जू के खिलाफ कोतवाली में हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। कोतवाल राजेश चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

error: Content is protected !!