क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; आखिर कौन हैं वह मंत्री, जिसके लिए सुसाइड नोट लिख कर फांसी पर झूल गया युवक

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ नगर में एक 40 वर्षीय व्यक्ति ने घर में बिजली के तार से फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। उसने मरने से पहले एक सुसाइड नोट लिखा। जिसमें अपनी मौत का जिम्मेदार चार पड़ोसियों को ठहराया। यह सुसाइड नोट पुलिस के लिए नहीं है। बल्कि किसी मंत्री के लिए लिखा है। सोचने वाली बात यह है कि मृतक किस मंत्री को अपनी व्यथा सुनाना चाहता था।

 

सुसाइड नोट में लिखी है यह बात–

मृतक ने सुसाइड नोट में लिखा, “श्रीमान मंत्री महोदय जी, सविनय निवेदन है कि प्रार्थी थाने में रिपोर्ट करने के बाद भी मेरे साथ कोई इंसाफ नहीं हुआ। मेरी मौत का जिम्मेदार आप ही होंगे- सुशील कुमार।” इसके बाद मृतक ने अपनी मौत के लिए जिम्मेदार बताते हुए चार लोगों के नाम लिखे हैं।

 

यह भी पढ़ें- राठ पुलिस ने 72 घंटे में किया व्यापारी के घर हुई चोरी का खुलासा, तीन चोर माल सहित गिरफ्तार

 

राठ नगर के बुधौलियाना मोहल्ला निवासी मंजू सोनी ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व नाली के पानी को लेकर उनके पति सुशील कुमार उर्फ टिंकू सोनी (40) पुत्र सोहनलाल का पड़ोसी ब्रजनंदन व उदयप्रताप से विवाद हो गया था। पड़ोसियों ने सुशील को लाठियों से पीट कर घायल कर दिया था। जिसकी शिकायत कोतवाली में की थी। आरोप है कि पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया। जिससे आरोपी कोई कार्रवाई न करा पाने का ताना देने लगे।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; देवर की बारात निकलने से पहले निकली भाभी की अर्थी, शादी वाले घर में मचा कोहराम

 

मंजू का कहना है कि उनके पति उनसे कहते थे कि वह फांसी लगाकर जान दे देंगे। जिसके बाद आरोपियों पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। उन्होंने बताया कि शनिवार शाम करीब पांच बजे सुशील ने ऊपर वाले कमरे में विद्युत वायर से फांसी लगा ली। जिससे उनकी मौत हो गई। मृतक मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का गुजारा करते थे। अपने पीछे पुत्र मनीष (15) को रोता बिलखता छोड़ गए हैं।

Leave a Reply

error: Content is protected !!