क्षेत्रीयहमीरपुर

इलाज के नाम पर लूट, गारंटी लेकर मुंहमांगा पैसा वसूला, हालत बिगड़ने पर कर दिया रेफर

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में राठ क्षेत्र के सरकारी अस्पतालों में सुविधाएं न होने का लाभ प्राइवेट अस्पताल संचालक उठाते हैं। मरीज को जी भर कर लूटने के बाद जब स्थिति नियंत्रण से बाहर हो जाती है, तब उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है। बुधवार को ऐसा ही एक मामला देखने को मिला। जहां प्रसव के दो दिन बाद प्रसूता की हालत बिगड़ने पर बाहर ले जाने का फरमान सुना दिया। जिसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा काटा।

 

 

 

 

जलालपुर थाने के हरसुंडी गांव निवासी बृजेश राजपूत ने बताया कि उनकी पत्नी आरती (22) को प्रसव के लिए रविवार को हमीरपुर रोड स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया। जहां सुबह साढ़े 11 बजे ऑपरेशन से बच्ची हुई। सोमवार रात से आरती की हालत बिगड़ने लगी। डॉक्टर ने खून की जरूरत बताई। परिजनों ने दो बोतल खून की व्यवस्था की। आरोप है कि खून चढ़ाने के बाद भी हालत में सुधार नहीं हुआ। बुधवार तड़के डॉक्टर ने जल्दी से जल्दी बाहर ले जाने का फरमान सुना दिया।

 

 

 

 

बृजेश ने बताया कि डॉक्टर ने 50 हजार में ठेका लिया था। हालत बिगड़ने पर एक लाख रुपयों की मांग करने लगे। रुपये देने में असमर्थता जताने पर बाहर ले जाने को कहा। जिससे आक्रोशित परिजनों ने एसडीएम व सीओ को फोन पर सूचना देने के साथ ही अस्पताल में हंगामा काटा। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने इलाज के बाद कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। जिसके बाद परिजन महिला को कानपुर ले गए हैं। वहीं अस्पताल के डॉक्टर ने इस संबंध में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

Comments are closed.

error: Content is protected !!