क्षेत्रीयहमीरपुर

Hamirpur; विवाह की रश्मों के बीच बेहोश हुई दुल्हन, फिर लौट गई बरात

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के पतारा गांव में शादी की रश्मों के बीच अचानक दुल्हन की हालत बिगड़ने से हड़कंप मच गया। परिजन उसे अस्पताल ले गए। यहां दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया। जिसके बाद बरात वापस लौट गई। वधु पक्ष का आरोप है कि वर पक्ष दहेज में सोने की चैन न मिलने बरात वापस ले जाने की धमकी दे रहे थे। जिससे आहत दुल्हन गश खाकर गिर गयी।

 

 

यह भी पढ़ें – मासूम बच्ची बोली, टॉफी लेने गयी थी, बूढ़े बाबा ने दुकान के अंदर बुला कर मेरे साथ किया गंदा काम

 

 

कुरारा थाना क्षेत्र के पतारा गांव निवासी रामकुमार ने बताया बहन आरती का विवाह जालौन जनपद में कदौरा थाने के हरचंदपुर गांव निवासी अजय के साथ तय हुआ था। 22 जून का शादी का मुहूर्त निकला। नियत समय पर बरात आ गयी। महिलाएं मंगल गीत गाने लगीं। जनाती बरातियों की अगवानी की तैयारी में जुट गए। बरात में सवा सौ से अधिक लोग शामिल थे। द्वारचार के लिए नाचते गाते बरात दरवाजे पर पहुंच गई।

 

 

यह भी पढ़ें – नाबालिग लड़की से दुष्कर्म कर बनाया वीडियो, शादी तय होने पर कर दिया वायरल

 

 

आरोप है कि टीका से ठीक पहले दूल्हा व उसके परिजन दहेज में सोने की चैन की मांग करने लगे। जब वधु पक्ष ने सोने की चैन देने में असमर्थता जताई तो बारात वापस ले जाने की धमकी दी गयी। जिसके बाद विवाह समारोह में रंग में भंग पड़ गया। काफी समझाने बुझाने पर भी वर पक्ष का दिल नहीं पसीजा। बताया जैसे ही यह बात दुल्हन को पता चली उसे गहरा सदमा लगा। सदमा न सह पाने के चलते वह बेहोश हो गयी। परिजन आनन फानन में उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे।

 

 

यह भी पढ़ें – राठ से युवती को अगवा कर ले गए गुड़गांव, जहां बंधक बनाकर किया दुष्कर्म

 

 

दुल्हन की तबियत बिगड़ने पर वर पक्ष ने उसके बीमार होने की बात कहते हुए शादी से इंकार कर दिया। तबियत सही होने पर विदा कराने की बात कहते हुए वर पक्ष बरात लेकर लौट गया। रामकुमार ने बताया कि 26 जून को वह हरचंदपुर विदा की बात करने गए। वर पक्ष ने उन्हें भगा दिया। कहा कि शादी में उनके तीन लाख रुपये खर्च हो चुके हैं। वहीं इस सम्बंध में थाना प्रभारी आशीष यादव ने बताया कि दुल्हन की तबियत बिगड़ने पर वर पक्ष ने शादी से इनकार किया था। कहा कि दहेज की मांग का कोई मामला नहीं है। वर पक्ष से दुल्हन को विदा करा कर ले जाने अथवा शादी में हुआ खर्च वधु पक्ष को देने के लिए कहा गया है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!