क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; खेत में कटहल के पेड़ से झूल रहा था पूर्व प्रधान की बहन का शव

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में मझगवां थाने के इटौरा गांव में सोमवार सुबह ग्राम प्रधान की बहन का शव खेत मे पेड़ पर फांसी से लटकता मिला। भाईयों का कहना है कि उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। हालांकि आत्महत्या की वजह नहीं बता पा रहे। मृतका करीब 28 साल से मायके में रहतीं थीं। शादी के 2 साल बाद ही ससुरालियों ने घर से निकाल दिया था।

 

यह भी पढ़ें – शेर ए बुंदेलखण्ड राजनारायण बुधौलिया ने दुनियां से कहा अलविदा

 

इटौरा गांव के पूर्व प्रधान सुखदेव राजपूत ने बताया कि 30 साल पूर्व उनकी बहन जयबाई (52) की शादी महोबा जिले के पवा गांव निवासी शंभूदयाल के साथ हुई थी। शादी के दो साल बाद ससुरालियों ने जयबाई को मारपीट कर घर से निकाल दिया था। तभी से वह मायके में रह रहीं थीं। रविवार रात वह खेत पर बने मकान में रुकीं थीं। बड़े भाई प्रभुदयाल खेत के मकान में रुकते थे।

 

यह भी पढ़ें- रज्जू महाराज के निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित राजनैतिक हस्तियों में शोक की लहर

 

सोमवार सुबह करीब पांच बजे आंख खुलने पर प्रभुदयाल घर निकल गए। तभी मौका देख कर जयबाई ने खेत में लगे कटहल के पेड़ पर रस्सी का फंदा बना कर फांसी लगा लीं। सुबह खेत पर पहुंचे भतीजे प्रेमचंद्र को उनका शव पेड़ पर फांसी से लटका मिला। मृतका अपने भाईयों के साथ खेती में हाथ बंटाने के साथ ही बकरी पालन करतीं थीं। मझगवां एसओ मिथलेश कुमार सिंह ने कहा कि शव का पोस्टमार्टम कराया है। मामले की जांच की जा रही है।

error: Content is protected !!