उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

शेर ए बुंदेलखण्ड राजनारायण बुधौलिया ने दुनियां से कहा अलविदा

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

Virat News Nation
Virat News Nation

हमीरपुर महोबा लोकसभा सीट से सांसद व महोबा सदर विधानसभा सीट से विधायक रह चुके शेर ए बुंदेलखण्ड कहे जाने वाले राठ नगर निवासी राजनारायण बुधौलिया का रविवार तड़के ह्रदय गति रुकने से निधन हो गया। वर्तमान में वह बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य थे। उनके निधन का समाचार सुनते ही पूरे नगर में सन्नाटा पसर गया। किसी को भी विश्वास नहीं हो रहा था कि उनके चहेते पूर्व सांसद अचानक इस तरह उन्हें छोड़ कर चले जाएंगे। उनके अंतिम दर्शन करने के लिए हजारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

 

Virat News Nation
Virat News Nation

बुंदेलखण्ड की राजनीति में अपनी अमिट छाप छोड़ने वाले राजनारायण बुधौलिया को लोग प्यार से रज्जू महाराज कहते थे। बुंदेलखण्ड की राजनीति में ब्राम्हण समाज में प्रमुख चेहरा होने के साथ ही सर्वस्वीकार नेता थे। उनकी लोकप्रियता किसी जाति अथवा धर्म तक सीमित नहीं रही। वर्ष 2004 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर हमीरपुर महोबा लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ा था। जिसमें तत्कालीन बसपा के बाहुबली प्रत्याशी अशोक सिंह चंदेल को शिकास्त दी थी। उनके कार्यकाल में कराए गए कार्य आज भी लोग याद करते हैं।

 

Virat News Nation
Virat News Nation

सांसद बनने के बाद राजनारायण बुधौलिया विधायक भी चुने गए। वर्ष 2012 में बसपा के लिए कठिन बनी महोबा सदर विधानसभा सीट पर बसपा सुप्रीमो ने उन्हें चुनाव लड़ने के लिए कहा। पूर्व सांसद इस चुनौती को स्वीकार्य करते हुए मैदान में उतर पड़े। विधानसभा चुनाव में उन्होंने सपा के प्रत्याशी सिद्धगोपाल साहू को शिकस्त देकर जीत दर्ज की थी। जबकि भाजपा से चुनाव लड़ रहे बादशाह सिंह चौथे नंबर पर रहे थे। 10 अक्टूबर की भोर पहर अचानक ह्रदय गति रूकने से उनका निधन हो गया। मोक्ष धाम में उनके भतीजे प्रशांत बुधौलिया ने उन्हें मुखाग्नि दी। इस दौरान हजारों के जनसैलाब से नगर की गलियां खचाखच भरीं रहीं।

Comments are closed.

error: Content is protected !!