क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ में होगा बाईपास मार्ग का निर्माण, नहीं टूटेंगे बस्ती के मकान

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक।

 

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विश्वबैंक की मदद से हमीरपुर कुछेछा चिरगांव मार्ग निर्माण कार्य कराया जा रहा है। राठ में अंबेडकर चौराहे से कोतवाली गेट होकर निकलने वाले इस मार्ग पर बने सैकड़ों मकान टूटने की संभावना थी। जिसकी वजह से राठ बस्ती के लोगों में हड़कंप मचा हुआ था। लोगों की समस्या को देखते हुए विधायक मनीषा अनुरागी ने इस मार्ग को बाईपास से डायवर्ट कराने का प्रयास किया। विधायक के प्रयास से अब नगर के बाहर से 7 किलोमीटर बाईपास मार्ग का निर्माण कराया जाएगा। जिसके बाद लोगों के मकानों की तोड़फोड़ का खतरा टल गया है।

 

यह भी पढ़ें – किसी को जरूरत से ज्यादा वक्त देकर कहीं आप खुद की कद्र तो नहीं खो रहे हैं

 

राठ नगर में हमीरपुर रोड से मल्हौवा रोड होते हुए चिरगांव को जाने वाली निर्माणाधीन सड़क के बाईपास को लेकर बीते कुछ महीनो से असमंजस की स्तिथि बनी हुई थी। नगर के बीचोंबीच से होकर निकलने वाले इस मार्ग पर दोनो ओर के सैकड़ों मकानों पर खतरा मंडरा रहा था। जिसको लेकर लोगों में खासी दहशत देखी जा रही थी। लोगों की परेशानी को देखते हुए विधायक मनीषा अनुरागी ने उक्त सड़क को नगर के बाहर बाईपास के माध्यम से मल्हौवा रोड पर मिलने के प्रयास शुरू कर दिए।

 

यह भी पढ़ें – राठ में विरमा नदी पर बनेगा पुल, विधायक मनीषा अनुरागी ने सेतु निगम अधिकारियों से कराया सर्वे

 

उन्होंने इस सम्बंध में शीर्ष नेतृत्व सहित उच्चाधिकारियों से बात की। विधायक मनीषा अनुरागी का यह प्रयास रंग लाया। शनिवार को विश्व बैंक के एक्सईएन किशोर लाल सहित अन्य अधिकारियों ने क्षेत्रीय विधायक की मौजूदगी में नगर के साईं मंदिर से 7 किमी मल्हौवा रोड तक बनने बाले बाईपास सड़क का स्थलीय निरीक्षण किया। इसके बाद उक्त अधिकारियों ने उसका खाका तैयार कर प्रशासनिक अधिकारियों से उसकी स्वीकृति कराए जाने की बात कही। इस दौरान पूर्व मंत्री चौधरी राजेन्द्र सिंह लोधी, अखिलेश गुप्ता, प्रेमचंद्र अनुरागी, यादवेंद्र तोमर, प्रेमचंद राजपूत, सुरेश गिरि आदि मौजूद रहे।

 

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!