क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; ईद की नमाज में कौम व मुल्क की सलामती के लिए की मांगी दुआ

Spread the love

इरफान अली, हमीरपुर  ।

 

रामजान के पवित्र माह के बाद ईद उल फित्र का त्योहार हमीरपुर जनपद में धूमधाम से मनाया गया। हालांकि कोरोना संक्रमण ने इस वर्ष भी ईद की खुशियों पर ग्रहण लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। फिर भी उत्साह का त्योहार कम नहीं हुआ। जनपद की ईदगाहों व मस्जिदों में शासन द्वारा जारी की गई गाइड लाइन का पालन करते हुए ईद की नमाज पढ़ी गई। लोगों ने एक दूसरे से गले लग कर ईद की बधाई दी।

 

यह भी पढ़ें – टूटते तारे से पूंछ कर तो देखो, टूटने से पहले कितना दर्द हुआ होगा

 

राठ नगर के कुर्रा रोड पर मुगलकालीन ऐतिहासिक ईदगाह मस्जिद है। ईद पर शहर पेश इमाम मौलाना शाकिर अली ने ईदगाह पहुंच कर नमाज अदा कराई। कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए पेश इमाम सहित सिर्फ चार लोगों ने ईद की नमाज अदा की। नमाज के दौरान कौम व मुल्क की बेहतरी के साथ इंसानों पर आई कोरोना की आफत से निजात के लिए दुआ की गई।

 

यह भी पढ़ें – किसी को जरूरत से ज्यादा वक्त देकर कहीं आप खुद की कद्र तो नहीं खो रहे हैं

 

अन्य मस्जिदों में भी 3 से 5 लोगों ने ईद की नमाज अदा की। बाकी लोगों ने अपने घरों से ही नमाज अदा करते हुए दुआ मांगी। सभी मस्जिदों के आसपास पुलिस फोर्स तैनात रही। ईदगाह पहुंचे एसडीएम अशोक कुमार यादव, सीओ अखिलेश राजन व कोतवाल राजेश चंद्र त्रिपाठी ने शहर पेश इमाम को ईद की बधाई दी। नगर पालिका द्वारा मस्जिदों के आसपास साफ सफाई की विशेष व्यवस्था की गई। वहीं विभिन्न स्थानों को सैनिटाइज भी कराया गया।

Leave a Reply

error: Content is protected !!