क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; करंट लगने से पूर्व मंत्री की बहू की मौत, मां को बचाने में बेटी भी झुलसी

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में मझगवां थाने के गोहानी गांव में दरवाजे की साफ सफाई करते वक्त लोहे का सरिया ऊपर से निली हाईटेंशन लाइन के संपर्क में आ गया। जिसे पकड़ने पर 58 वर्षीय महिला करंट से चिपक गई। मां को करंट की चपेट में देख बचाने पहुंची उनकी पुत्री भी करंट की चपेट आ गईं। परिजन दोनों को सीएचसी लेकर पहुंचे। जहां डाॅक्टर ने महिला को मृत घोषित कर दिया। मृतका वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व मंत्री चैधरी राजेन्द्र सिंह लोधी के भाई की पत्नी थीं।

 

Virat News Nation
मृतका गुन्ना देवी की फाइल फोटो- virat News Nation

राठ कोतवाली क्षेत्र के पुरैनी गांव निवासी पूर्व मंत्री राजेन्द्र सिंह लोधी के छोटे भाई करन सिंह को अपनी ससुराल मझगवां थाने के गोहानी गांव में हिस्सा मिला है। जहां वह अपनी पत्नी गुन्ना (58), पुत्र प्रशांत, हिमांशु, पुत्रियों अंजू व प्रियंका के साथ रहते थे। पत्नी गुन्ना के नाम पर 20 बीघा कृषि भूमि है। जिस पर पति पत्नी खेती कर परिवार का भरण पोषण करते थे। करन सिंह ने बताया कि बीते एक सप्ताह से वह गेहूं बेचने के लिए गल्ला मंडी स्थित सरकारी खरीद केंद्र पर रुके थे। घर पर उनकी पत्नी व बच्चे थे।

Virat News Nation
राठ सीएचसी में मृतका के परिजन। फोटो- viratnews nation

पूर्व मंत्री ने बताया कि रविवार सुबह भाई की पत्नी गुन्ना दरवाजे की साफ सफाई कर रहीं थीं। तभी घर के बाहर रखे लोहे के सरिया पकड़ते ही उसमें दौड़ रहे हाईटेंशन लाइन के करंट की चपेट में आ गईं। उन्होंने बताया कि दरवाजे पर बिजली का खम्भा लगा हुआ है। जिसके तार से सरिया संपर्क में आए थे। मां को करंट से तड़पते देख बचाने पहुंचीं पुत्री प्रियंका (22) भी करंट की चपेट में आकर झुलस गयीं। परिजन दोनों को लेकर सीएचसी पहुंचे। जहां डॉक्टर अजय चैरसिया गुन्ना को मृत घोषित कर दिया। वहीं प्रियंका का इलाज चल रहा है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!