क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; भाई बहन के साथ तालाब में नहाने गई बालिका की गहरे पानी में डूबने से हुई मौत

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में जरिया थाने के अमूंद गांव में अपने छोटे भाई, बहन के साथ तालाब में नहाने गई 8 वर्षीय बालिका अचानक गहरे पानी में समा गई। साथी बच्चों की चीख पुकार सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने बालिका को तालाब से निकाला। परिजन उसे लेकर राठ सीएचसी पहुंचे। जहां डाॅक्टर ने मृत घोषित कर दिया। बालिका के परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया है।

 

 

अमूंद गांव निवासी छत्रपाल ने बताया कि रविवार सुबह करीब आठ बजे उनकी पुत्री प्रियंका (8) अपनी छोटी बहन अरुषि (5), भाई दीपेश (3) व मोहल्ले के अन्य बच्चों के साथ गांव के बाहर बने बलभद्र तालाब में नहाने गयीं थीं। नहाते वक्त अचानक पैर फिसलने से प्रियंका तालाब के गहरे पानी में डूबने लगी। यह देख उनके साथ गए बच्चों ने शोर मचाया। चीख पुकार सुनकर वहां से गुजर रहे राहगीरों ने तालाब में कूद कर बालिका को बाहर निकाला।

 

 

बेहोशी की हालत में बालिका को लेकर परिजन राठ नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। जहां पर डाॅक्टर जांच के बाद डाॅक्टर अजय चैरसिया ने मृत घोषित कर दिया। मृतका के पिता ने बताया कि उनके नाम पर छह बीघा कृषि भूमि है। जिस पर खेती कर परिवार का भरण पोषण करते है। तीन संतानों में मृतका प्रियंका सबसे बड़ीं थीं। वह गांव के ही विद्यालय में दूसरी कक्षा की छात्रा थीं। बालिका की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!