Uncategorizedक्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; बीए की छात्रा ने की आत्महत्या, पिता का आधा दर्जन युवकों पर गंभीर आरोप

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में मझगवां थाने के खड़ाखर गांव में बीए की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका के पिता ने आत्महत्या की वजह गांव के ही आधा दर्जन लोगों द्वारा उत्पीड़न करने व पुलिस द्वारा अपेक्षित कार्रवाई न करना बताया है। बीते डेढ़ माह पूर्व छात्रा ने गांव के ही आधा दर्जन युवकों पर जबरन डीजे में नचाने, छेड़खानी करने व विरोध पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए थाने में मुकदमा लिखाया था।

 

 

खड़ाखर गांव निवासी राममिलन ने बताया कि रविवार सुबह करीब सात बजे उनकी पुत्री दीपा (20) मकान की ऊपरी मंजिल पर साफ सफाई करने गईं थीं। जहां उन्होंने छत के कुंदे में दुपट्टा का फंदा बना फांसी लगा ली। काफी देर तक नीचे न आने पर मां उर्मिला देवी बेटी को आवाज लगाते हुए ऊपर पहुंची। जहां दीपा का शव फांसी पर झूलतीं मिलीं। मृतका नगर के एक महाविद्यालय में बीए की छात्रा थीं। अपने पीछे भाई रिंकू, प्रिंस व बहन खुशबू को रोता बिलखता छोड़ गईं हैं।

 

 

मृतका के पिता राममिलन का आरोप है कि डेढ़ माह पहले प्रधानी की जीत में कुछ लोग गांव में जश्न मना रहे थे। जहां आधा दर्जन लोगों ने उनकी पुत्री को डीजे पर जबरन नचाने का प्रयास किया। विरोध करने पर अभद्रता करते हुए मारपीट कर दी थी। उक्त मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया था। पिता का आरोप है कि आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर उनकी पुत्री परेशान थीं। उचित कार्रवाई न होने से आहत होकर उन्होंने आत्महत्या की है।

 

 

बतादें कि उक्त मामले में दोनों पक्षों के बीच ग्राम पंचायत चुनाव से रंजिश चली आ रही है। पीड़ित चुनाव हारने वाले पक्ष से है। जबकि आरोपी चुनाव जीतने वाले पक्ष से हैं। चुनाव के बाद से एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाते हुए पुलिस में शिकायतें भी कीं जा रहीं थीं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है। वहीं सीओ अखिलेश राजन ने कहा कि डेढ़ माह पूर्व दर्ज मुकदमे में चार्ज सीट लग चुकी है। जिसकी जानकारी परिजनों को भी दी गई थी। उन्होंने कहा कि छात्रा द्वारा आत्महत्या किए जाने की जांच कराई जाएगी।

Leave a Reply

error: Content is protected !!