उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

हमीरपुर; पत्नी को घसीटते हुए ले गया पति, मिट्टी का तेल डाल जलाया, जंगल में शव खोज रही पुलिस

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ क्षेत्र में पति द्वारा पत्नी को जलाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मझगवां थाने के गोहानी गांव में महिला की संदिग्ध मौत पर पति ने उसके शव को जलाकर खाई में फेक दिया। चार दिन बाद खाई से महिला के बाल, साड़ी का टुकड़ा व पैर की हड्डी बरामद हुई है। मायके पक्ष ने पति पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस आरोपी से पूंछतांछ कर रही है। महिला के शव के बाकी अवशेष नहीं मिले हैं।

 

यह भी पढ़ें – एमपी; पुलिस को देख पेड़ पर चढ़ा इनामी अभियुक्त, बंदरों की तरह मचाई उछलकूद

 

 

पहले दर्ज कराई थी पत्नी की गुमसुदगी

गोहानी गांव निवासी रामस्वरूप खटीक भूमिहीन है । वह गांव के ही पवन का खेत बटाई पर लेकर फसल किए हैं। खेत की रखवाली के लिए अपनी पत्नी शकुंतला (30) के साथ रात में खेत पर रूकते थे। 20 फरवरी को शकुंतला घर से गायब हो गयी थी। 21 फरवरी को रामस्वरूप ने थाने में पत्नी शकुंतला की गुमसुदगी दर्ज कराई थी। वहीं चित्रकूट जनपद के राजापुर अपनी ससुराल में भी पत्नी के घर से भाग जाने की सूचना दी। ससुरालियों को विश्वास नहीं हुआ कि चार बच्चों बिट्टो (10), अजय (8), मनीष (5) तथा कुल्लू (3) की घर  ऐसे किसी के साथ कैसे भाग सकती है।

 

यह भी पढ़ें – यूपी; शादी समारोह में थूक कर रोटी बना रहा था नौशाद उर्फ सुहैल, वीडियो वायरल होने पर दबोचा गया

 

जले बाल, पैर व साड़ी के टुकड़े से खुला राज

शकुंतला के मायके पक्ष को मामला संदिग्ध लगा। जिसके बाद उसकी खोजबीन के लिए दो दिन पहले भाई नरेश व मामा धनराज गांव पहुंच गए। दोनों ने शकुंतला को हर संभव जगह पर ढूंढा पर उसका कहीं भी पता नहीं चल रहा था। उन्हें विश्वास होने लगा कि शकुंतला के साथ जरूर कोई अनहोनी हो गयी है। मंगलवार को दोनों खेतों में खोजबीन कर रहे थे। तभी उन्हें खेतों में किसी के घसीटे जाने के निशान मिले। निशान का पीछा करते हुए दोनों जंगल की खाई में पहुंच गए। जहां शकुंतला की साड़ी का टुकड़ा, एक पैर की हड्डी व जले हुए बाल मिले।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; पति दूसरी लड़की लेकर भाग गया, ससुरालियों ने पत्नी को घर से निकाला

 

पहले तेल डाल कर जलाया फिर खाई में धकेला

नरेश ने अपने बहनोई रामस्वरूप पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष रामजीत सिंह गौड़ ने आरोपी से पूंछतांछ की। पुलिस की पूंछतांछ में रामस्वरूप ने बताया कि 19 फरवरी की रात पत्नी से विवाद हो गया था। जिस पर शकुंतला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। 20 फरवरी की सुबह पत्नी का शव फांसी पर झूलता देख वह घबड़ा गया। रस्सी काट कर शव को खींचते हुए जंगल में ले गया। जहां मिट्टी का तेल डाल कर शव को जला दिया। अधजले शव को खाई में धकेल दिया था। जिसके बाद थाने में पत्नी की गुमसुदगी दर्ज कराई थी।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; मंगेतर के दिये जख्मों से गयी युवती की जान, 12 घण्टे के अंदर दोनों का हुआ अंत

 

सन्नाटे में सुनाई दीं थीं शकुंतला की चीखें

करीब एक माह से शकुंतला के भाई नरेंद्र गांव में रह रहे थे। 18 फरवरी को किसी बात पर नरेंद्र का विवाद उनके बहनोई रामस्वरूप से हो गया था। जिस पर रामस्वरूप ने पुलिस बुला ली थी। बहिन के घर मिले अपमान के बस नरेंद्र 19 फरवरी को अपने गांव चले गए थे। भाई के अपमान पर शकुंतला का पति रामस्वरूप से विवाद हुआ था। ग्रामीणों का कहना है कि 19 फरवरी की रात शकुंतला की चीखें सुनाई दीं थीं। जिस पर खेतों में मौजूद ग्रामीणों ने रामस्वरूप को पत्नी के साथ मारपीट न करने की हिदायत दी थी। जिसके बाद से वह गायब थी। मझगवां एसओ रामजीत सिंह गौड़ ने कहा कि अभी महिला के शव के अन्य हिस्से बरामद नहीं हुए हैं। आरोपी से पूंछतांछ की जा रही है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!