क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; मंगेतर के दिये जख्मों से गयी युवती की जान, 12 घण्टे के अंदर दोनों का हुआ अंत

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में मझगवां थाना क्षेत्र के इटौरा गांव में अपनी मंगेतर से मिलने पहुंचे युवक का किसी बात पर विवाद हो गया था। तैश में आये युवक ने चाकू से अपनी मंगेतर पर कई वार कर उसे घायल कर दिया था। जिसके बाद मंगेतर की चुनरी से बबूल के पेड़ पर फंदा बना फांसी पर झूल गया था। इस घटना में युवक की मौके पर ही मौत हो गयी थी। वहीं देर रात झांसी में इलाज के दौरान युवती की भी मौत हो गयी है।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; पहले मंगेतर को चाकू से गोदा, फिर उसी की चुनरी से फांसी पर झूल गया

 

इटौरा गांव निवासी ज्योति (18) पुत्री घनाराम जोशी का करीब 6 साल पूर्व जालौन के सैदनगर निवासी उमाशंकर के पुत्र देवेंद्र के साथ विवाह तय हुआ था। अभी दोनों की शादी नहीं हुई है। देवेंद्र कभीकभार अपनी मंगेतर से मिलने इटौरा गांव पहुंच जाता था। बुधवार दोपहर करीब दो बजे ज्योति अपनी सहेली सरोज को लेकर खेत पर चारा काटने गईं थीं। कुछ देर बाद ज्योति के मंगेतर देवेंद्र भी बाइक से खेत पर पहुंच गए।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; महोबा के वकील द्वारा उत्पीड़न से आहत होकर आत्महत्या करने से अधिवक्ताओं में आक्रोश है

 

ज्योति व देवेंद्र करीब दो घंटे तक कुछ दूर खेतों में बबूल के पेड़ के नीचे बैठे रहे। जहां दोनों के बीच किसी बात पर विवाद हो गया। जिससे आक्रोशित देवेंद्र ने अपने बैग से सब्जी काटने वाला चाकू निकाल कर ज्योति पर हमला कर दिया। चाकू लगने से ज्योति लहुलुहान होकर जमीन पर गिर गई। बीचबचाव करने पहुंची सरोज के हाथ में भी चाकू से जख्म हो गया। देवेंद्र ने उसे भी चाकुओं से गोदने की धमकी दी जिस पर वह चीख पुकार मचाती हुई परिजनों को बुलाने दौड़ी। इसी बीच देवेंद्र ने ज्योति के गले से दुपट्टा निकाल कर बबूल के पेड़ से फांसी लगा ली। जब तक ग्रामीण मौके पर पहुंचे देवेंद्र की मौत हो चुकी थी।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; जुड़वां बच्चों को ग्यारह दिन में दिलाई कुपोषण से निजात

 

गंभीर रूप से घायल ज्योति को सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत नाजुक होने पर डाॅक्टर भरत राजपूत ने मेडिकल कालेज झांसी रेफर कर दिया। डाॅक्टर ने बताया कि युवती के गले, कान के नीचे व पेट के पास चाकू के घाव हैं। झांसी में देर रात उपचार के दौरान ज्योति की भी मौत हो गयी है। राठ कोतवाल राजेश चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि युवक की मौत हो चुकी है। वहीं गंभीर रूप से घायल युवती ने भी झांसी में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है।

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!