क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; किसान की पीट पीट कर हत्या, शव को जलाया, छोटे भाई पर हत्या का आरोप

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में एक दिल दहला देने वाला हत्याकांड सामने आया है। जहां खेत मे लगे नलकूप पर सोने जा रहे किसान की पीट पीट कर हत्या कर दी गयी। हत्यारों ने शव को जला कर सबूत मिटाने का भी प्रयास किया। सुबह खेतों के बीच किसान का अधजला शव मिलने पर हड़कंप मच गया। मृतक के पुत्र का आरोप है कि उसके चाचा ने ही अपने सगे बड़े भाई की निर्ममता से हत्या की है। पुलिस ने हत्यारोपी भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम कराया है।

 

यह भी पढ़ें – राठ; बारह घंटे के अंदर मुहाना पुल के नीचे दो शव मिलने से मचा हड़कंप

 

चिकासी थाना क्षेत्र के चुरहा गांव निवासी देवेंद्र कुमार ने बताया कि उनके पिता बृषभान (55) के नाम पर 11 बीघा कृषि भूमि है। जिस पर गन्ने की फसल किए हैं। खेत पर सिंचाई के लिए नलकूप लगा है। बृषभान रात में घर से खाना खाकर नलकूप पर लेटने चले जाते थे। सोमवार रात आठ बजे वह घर से नलकूप पर लेटने की बात कह कर निकले थे। मंगलवार सुबह गांव के ही राकेश ने बताया कि उनके पिता को नलकूप बंद करने के लिए फोन किया लेकिन वह फोन नहीं उठा रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; मौरंग लेकर जा रहे ट्रक चालक को बाइक सवार बदमाशों ने पीटा, रुपये व मोबाइल छीने

 

देवेंद्र ने जब पिता को फोन लगाया तो फोन रिसीव नहीं हुआ। चिंता में उनकी मां बृजरानी अपने पति को देखने बगैचा के रास्ते नलकूप की ओर जा रहीं थीं। सुबह करीब आठ बजे गांव के ही नरेंद्र के खेत के सामने चकरोड पर पति का अधजला शव देख वह चीख मारकर बेसुध हो गईं। मृतक का मोबाइल व टार्च गायब है। देवेंद्र ने आरोप लगाया कि उनके चाचा रामकिशन ने कुछ अन्य लोगों की मदद से उनके पिता की हत्या कर शव को जलाने का प्रयास किया है।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; हत्या या दुर्घटना में उलझा रहस्य, मुहाना पुल के ऊपर थी बाइक, नीचे नदी में मिला युवक का शव

 

मृतक के पुत्र देवेंद्र ने बताया कि हत्यारोपी चाचा रामकिशन शराब आदि की बुरी लत का शिकार थे। वह अक्सर नशे में अपनी पत्नी व बच्चों को पीटते थे। पिता द्वारा मना करने पर वह उनसे खुन्नस मान रहे थे। कई बार उन्हें जान से मारने की धमकी दे चुके हैं। चिकासी थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने कहा कि मृतक के पुत्र देवेंद्र की तहरीर पर रामकिशन पुत्र विश्वनाथ व अन्य अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। शव का पोस्टमार्टम कराया है। जल्द ही हत्यारोपी को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर के सरीला क्षेत्र में बिच्छू गैंग की चौथी वारदात, प्रवक्ता के घर तोड़फोड़, फायरिंग कर मचाया उत्पात

 

चुरहा गांव निवासी विश्वनाथ राजपूत के दो पुत्र बृजभान व रामकिशन थे। दोनों के हिस्से में 11-11 बीघा कृषि भूमि है। जिस पर खेती कर परिवार का गुजारा करते थे। रामकिशन को शराब की बुरी लत लग चुकी थी। बृजभान छोटे भाई को समझाते थे। जिस पर दोनों के बीच रंजिश बढ़ने लगी थी। बृजभान अपने पीछे पत्नी बृजरानी व इकलौते पुत्र देवेंद्र को रोता बिलखता छोड़ गए हैं। दो पुत्रियों मालती व प्रतिमा का विवाह हो चुका है। वहीं हत्यारोपी रामकिशन के जेल जाने पर उसके बच्चे भी दर दर की ठोकरें खाने केा मजबूर होंगे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!