क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; आफत की बारिश, चारों ओर पानी ही पानी

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में लगातार हो रही बारिश से जहां एक और भीषण गर्मी से निजात मिलते हुए मौसम में गुलाबी ठंडक का एहसास हो रहा है। वहीं दूसरी ओर यह बारिश लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है। लगातार हो रही बारिश से पुराने कच्चे मकान धराशाई होने लगे हैं। वहीं खेतों में पानी भरने से फसलें चौपट होती जा रही हैं। लोगों को जगह-जगह जलभराव की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; 1857 गदर के पुरोधा मंगल पांडेय को किया नमन

 

Virat News Nation
Virat News Nation

राठ क्षेत्र के रौरो गांव निवासी सियाराम दीक्षित ने बताया कि उनके छोटे भाई रमेश चंद्र दीक्षित दिब्यांग हैं। अपने हिस्से की बीस बीघा जमीन पर खेती कराते हैं। इस वर्ष तिल, मूंगफली, मूंग व उरद की फसल की थी। एक सप्ताह से हो रही बारिश के कारण नटर्रा नाले का पानी खेतों में भर गया। जिससे उनकी फसल खराब हो गई है। बताया कि गांव के ही करन राजपूत की सात बीघा मूगफली, महिपाल राजपूत की तीन बीघा, करन अहिरवार की एक व मानसिंह राजपूत की दो बीघा उरद की फसल को नुकसान हुआ है।

 

यह भी पढ़ें – राठ; चौपरा मंदिर में गिरी आकाशीय बिजली, शिवलिंग को नहीं हुआ कोई नुकसान

 

Virat News Nation
Virat News Nation

खेत भरने से चौपट हुई फसलें देख किसानों की रात की नींद उड़ी हुई है किसानों राजस्व विभाग से नुकसान के भरपाई की मांग की है। वहीं लगातार हो रही बारिश से राठ नगर में जलभराव की समस्या विकराल होती जा रही है। तेज बारिश का पानी नालों में ना समने पर सड़कों पर उफान मारने लगता है। नगर के पठानपुरा में आपूर्ति कार्यालय, सिविल कोर्ट, बीएसएनएल कार्यालय आदि के सामने जलभराव की समस्या उत्पन्न हो जाती है। नगर पालिका अध्यक्ष श्रीनिवास बुधौलिया व प्रतिनिधि शुभांकर बुधौलिया उर्फ गौरव महाराज बराबर स्तिथि पर नजर बनाए हुए हैं। जल भराव वाले क्षेत्रों में कर्मचारी भेज कर पम्प के माध्यम से पानी निकाला जा रहा है।

error: Content is protected !!