क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; बेटे को छुड़ाने के लिए पुलिस की गाड़ी का पीछा कर रहे वृद्ध को लोडर ने कुचला, हुई मौत

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक।

 

हमीरपुर जनपद में मुस्करा थाने के बसवारी गांव में लोडर से कुचल कर एक वृद्ध की दर्दनाक मौत हो गईं। झांसी के समथर निवासी मृतक परिवार सहित फेरी लगाकर चूड़ी बेचने का काम करता था। घटना उस वक्त हुई जब पुलिस मृतक के पुत्र को संदिग्ध मान पूंछतांछ के लिए थाना लेकर जा रही थी। पुत्र को छुड़ाने के लिए मृतक पुलिस की गाड़ी के पीछे दौड़ लगा रहा था। पुलिस ने दुर्घटना कर भाग रहे लोडर चालक को हिरासत में ले लिया है।

 

यह भी पढ़ें- हमीरपुर; खेत में ले जाकर सोलह साल की लड़की के साथ किया दुष्कर्म, किसी को न बताने की दी धमकी

 

मौंठ थाना जनपद झांसी के समथर निवासी जिया पत्नी राकेश बहेलिया ने बताया कि वह परिवार सहित फेरी लगाकर चूड़ी बेचने का काम करतीं हैं। मौदहा से रविवार को बसवारी गांव पहुंच कर डेरा बनाया था। जिया ने बताया कि बुधवार सुबह मुस्करा थाना पुलिस उनके डेरा पर पहुंची। पुलिस ने क्षेत्र में बढ़ रहीं चोरी की घटनाओं का हवाला देते हुए उन्हें थाना क्षेत्र छोड़ने को कहा। पानी बरसने के चलते वह अपना डेरा नहीं हटा पाईं। उन्होंने आरोप लगाया कि रात करीब आठ बजे पहुंची थाना पुलिस ने गालीगलौज व मारपीट की।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; 1857 गदर के पुरोधा मंगल पांडेय को किया नमन

 

जिया ने बताया कि उनके पति राकेश को पुलिस अपनी गाड़ी में बैठा कर थाने ले जाने लगी। महिला ने बताया कि पुलिस की गाड़ी मुस्करा की ओर न जाकर हमीरपुर की ओर जाने लगी। यह देख जिया, उनके ससुर सुघर सिंह (52) व सास सोना पुलिस की गाड़ी के पीछे पीछे दौड़ लगाने लगे। तभी राठ की ओर से जा रहे लोडर ने सुघर सिंह को पीछे से रौंद दिया। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; मानसिंह यादव सपा युवजन सभा व हिमांशु यादव छात्र सभा जिलाध्यक्ष बने

 

दुर्घटना में मौत के बाद परिजनों ने चीख पुकार मचाते हुए जमकर हंगामा किया। जिस पर पुलिस ने राकेश को तत्काल छोड़ दिया। घटना के बाद बवाल की संभावना पर कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। मुस्करा थानाध्यक्ष उमापति मिश्रा ने बताया कि समथर के कुछ लोग डेरा बनाकर रह रहे थे। जिनके वैरीफिकेशन के लिए एक व्यक्ति को थाने लाया गया था। पैदल जा रहे वृद्ध की लोडर की टक्कर से मौत हुई है। पुलिस द्वारा किसी के साथ कोई अभद्रता नहीं की गई। उन्होंने कहा कि लोडर चालक को हिरासत में लेकर लोडर थाने में खड़ा करा दिया है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है।

error: Content is protected !!