क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; दुष्कर्म से आहत किशोरी ने खाया जहर, पंचायत में मामला नहीं निबटा तो पहुंचे कोतवाली

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में राठ कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग किशोरी ने गांव के ही युवक पर चार माह पहले दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि युवक ने किसी से बताने पर उसके पिता व भाई की हत्या करने की धमकी दी थी। एक सप्ताह पूर्व किशोरी द्वारा जहर खाने पर परिजनों को पूरी घटना की जानकारी हुई। पहले पंचायत में मामला निबटाने का प्रयास किया गया। बात नहीं बनी तो पीड़ित कोतवाली पहुंच गई।

 

यह भी पढ़ें – टूटते तारे से पूंछ कर तो देखो, टूटने से पहले कितना दर्द हुआ होगा

 

पीड़ित किशोरी के पिता ने बताया कि चार माह पूर्व पत्नी के साथ दिल्ली में मजदूरी करने गए थे। घर पर नाबालिग दो पुत्रियां व एक पुत्र था। आरोप है कि गांव के ही महेश ने उनकी नाबालिग पुत्री से जबरन दुष्कर्म किया। किसी को बताने पर पिता व भाई को जान से मारने की धमकी दी। डर की वजह से किशोरी ने घटना के बाबत किसी को नहीं बताया। जिससे आरोपी के हौसले बुलंद हो गए। वह अधिकतर किशोरी को डरा धमका कर मनमानी करने लगा। कोई रास्ता न दिखने पर 9 जुलाई को किशोरी ने जहर खा लिया।

 

यह भी पढ़ें – Motivation; वह आप का कभी नहीं होगा, अपने दिल से उसकी हर याद मिटा दो, मुश्किल जरूर है पर करना होगा

 

किशोरी द्वारा जहर खाने पर परिजनों को शक हुआ। उसका राठ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार कराया गया। जिसके बाद उसे हिम्मत बंधाते हुए मामले के बाबत पूंछा। जब परिजनों ने किशोरी से जहर खाने का कारण पूंछा तो उसने रोते हुए अपने साथ चार माह से हो रहे अत्याचार की दास्तान सुनाई। उसके साथ हुई घटना की जानकारी होने पर परिजन दंग रह गए। परिजन गांव के संभ्रांत लोगों में मामला ले गए। गुरूवार को उक्त मामले में पंचायत भी हुई। किन्तु कोई समाधान नहीं निकला। कोतवाल आरसी त्रिपाठी ने कहा कि पीड़िता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

error: Content is protected !!