Fact Check

Fact Check; क्या 29 फरवरी से देश मे होगा सम्पूर्ण लॉक डाउन

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

कोविड 19 संक्रमण के दौरान संक्रमण को रोकने के लिए विभिन्न देशों में लॉक डाउन हुआ था। हमारे देश मे भी कोरोना संक्रमण बढ़ने पर सरकार द्वारा क्रम क्रम से लॉक डाउन किया गया था। लॉक डाउन को लेकर सरकार द्वारा अधिकृत जानकारी दी जाती है। इससे अलग सोशल मीडिया पर भी लॉक डाउन को लेकर अक्सर मेसेज वायरल होते रहते है। जिससे लोगों को खासी मानसिक परेशानी से जूझना पड़ता है। इस समय भी ऐसे ही कुछ मेसेज सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल हो रहे हैं। जरा सा सोचने पर इनकी सत्यता का खुद पता चल जाता है।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; टुकड़े टुकड़े में मिल रही लाश, पैर के बाद अब खलिहान से मिला जबड़ा

 

इस समय सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे मेसेज में कहा जा रहा है कि 29 फरवरी से 31 फरवरी तक सरकार पूरे देश मे लॉक डाउन लागू करने जा रही है। लोग बिना कुछ सोचे समझे इन मेसेज को फारवर्ड कर रहे हैं। सबसे पहले तो आप को यह पता होगा कि फरवरी में 28 या 29 दिन होते हैं 31 नहीं। वहीं इस बार फरवरी माह 28 दिन का है। अब जबकि फरवरी में 29 तारीख है ही नहीं फिर कैसा लॉक डाउन।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; पत्नी को घसीटते हुए ले गया पति, मिट्टी का तेल डाल जलाया, जंगल में शव खोज रही पुलिस

 

हालांकि अभी अप्रैल फूल बनाने के लिए पूरा एक माह है। लेकिन कुछ लोगों द्वारा इस तरह के मैसेज कर अभी से अप्रैल फूल बनाने का प्रयास किया जा रहा है। विराट न्यूज नेशन आप सभी से निवेदन करता है कि इस तरह की किसी भी गतिविधियों से दूर रहें। कोरोना संक्रमण कोई मजाक नहीं है जिस पर चुटकुले बनाये जाएं। सोशल मीडिया पर आप भले ही हंसी मजाक के लिए ऐसे मेसेंज शेयर करते हों, पर इससे किसी को मानसिक तनाव का सामना भी करना पड़ सकता है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!