क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ के जराखर गांव में चकाचक व्यवस्था देख गदगद हुए मंडलायुक्त

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

viratnewsnation
राठ के जराखर गांव में भ्रमण करते मंडलायुक्त

आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल बांदा दिनेश कुमार सिंह ने हमीरपुर जनपद में राठ क्षेत्र के जराखर गांव में विकास कार्यों का निरीक्षण किया। गांव की सभी व्यवस्थाओं को देख प्रधान कमलेश राजपूत को सम्मानित किया। प्रधान ने गांव की गोशाला में 5 सौ क्विंटल भूसे का दान किया। कक्षा 6 के छात्र द्वारा 22 का पहाड़ा सुनाने पर नगद पुरस्कार देकर उसका हौसला बढ़ाया।

 

 

 

यह भी पढ़ें – 105 साल की जिंदगी बनी अभिशाप, कुएं में कूद कर खत्म किया जीवन

 

 

मंडलायुक्त ने गांव का भ्रमण कर ग्रामीणों से बात की। बिजली, पानी, सफाई आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया। गांव की वती देवी से राशन वितरण की जानकारी ली। वती ने बताया कि तीन यूनिट हैं जिनका राशन मिल रहा है। पुत्र का विवाह होने पर एक यूनिट की बढ़ोत्तरी हुई है। मंडलायुक्त ने राशन कार्ड में एक युनिट बढ़ाने के निर्देश दिए। वहीं ग्रामीणों से स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली।

 

 

 

यह भी पढ़ें – राठ में शराबी पिता की करतूत से आहत दो पुत्रों ने उठाया यह खौफनाक कदम

 

 

 

जराखर गांव में तालाब के पास बने रामजानकी मंदिर परिसर में पार्क निर्माण के निर्देश सीडीओ को दिए। शौचालयों के बाबत जानकारी लेने पर बताया कि वर्ष 2017 से अभी तक गांव में 410 शौचालयों का निर्माण हुआ। जिसमें एक सार्वजनिक शौचालय है। मंडलायुक्त ने कहा कि व्यवस्थाओं में जराखर गांव समूचे बुंदेलखण्ड में आदर्श गांव है। जिसके लिए उन्होंने ग्राम प्रधान कमलेश राजपूत को सम्मानित किया। इस अवसर पर डीएम डॉ चंद्रभूषण त्रिपाठी, एसपी कमलेश दीक्षित, एसडीएम राजेश कुमार मिश्रा, सीओ अभय नारायण राय सहित स्थानीय व जनपद के अधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!