Uncategorized

सरकारी है तो क्या गंदा रखोगे, राठ सीएचसी में लापरवाही का आलम

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

अस्पतालों में साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाता है, जिससे मरीजों को संक्रमण का खतरा न हो। प्राइवेट अस्पतालों में तो यह सब देखने को मिलता है। पर करोड़ो रूपये खर्च कर संचालित किए जा रहे सरकारी अस्पतालों का आलम ही अलग है। हमीरपुर जनपद की राठ सीएचसी में भी ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला इंचार्ज सीएमओ के निरीक्षण के दौरान।

 

 

 

 

 

 

हमीरपुर जनपद के इचार्ज सीएमओ डॉ पीके सिंह गुरुवार दोपहर अचानक राठ सीएचसी पहुंचे। जहां निरीक्षण के दौरान गंदगी देख जमकर फटकार लगाई। एक सप्ताह के अंदर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान वार्डों में गंदगी मिली। बैड पर चादर ही नहीं डाले गए थे। ऑक्सीजन मशीनें धूल फांक रहीं थीं। अस्पताल परिसर में भी साफ सफाई नहीं मिली। यह नजारा देख डॉ पीके सिंह का पारा चढ़ गया। उन्होंने सीएचसी स्टाफ को जमकर फटकार लगाई।

 

 

 

 

 

 

निरीक्षण के दौरान मरीजों से बात कर अस्पताल में मिलने वाली दवाओं व सुविधाओं की जानकारी ली। डॉ पीके सिंह ने कहा अस्पताल में सफाई, पेयजल, समय से डॉक्टर व स्टाफ की उपस्थिति, मरीजों का अच्छा इलाज व उचित व्यवहार उनकी प्राथमिकता में है। बताया कि सीएचसी में साफ सफाई पर ध्यान नहीं रखा जा रहा है। अधीक्षक से एक सप्ताह में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने को कहा है। सुधार न होने पर कार्रवाई करेंगे।

error: Content is protected !!