क्षेत्रीयहमीरपुर

12 साल की लड़की ने दुपट्टे से लगाई फांसी, छठीं कक्षा में कर रही थी पढ़ाई

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के जरिया थाना क्षेत्र में बारह साल की छठीं कक्षा की छात्रा ने सूने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के वक्त छात्रा के माता पिता मजदूरी करने गए थे। वहीं भाई गांव में चल रही अखंड रामायण में पाठ करने गया था। नाबालिग छात्रा द्वारा आत्महत्या किए जाने के कारणों पर परिवारीजन कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं।

 

 

यह भी पढ़ें – पत्नी चार माह से नहीं आई ससुराल, युवक ने फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या

 

 

जरिया थाना क्षेत्र के कैमोखर गांव निवासी बाबूलाल कुशवाहा अपनी पत्नी चंद्रकली के साथ मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं। उनके दो पुत्र कौशल, रोशन व पुत्री रोशनी थीं। 12 वर्षीय रोशनी बाबूलाल की दूसरे नंबर की संतान थीं। जो गोहांड के एक इंटर कालेज में कक्षा छह की छात्रा थीं। बाबूलाल ने बताया कि गुरुवार को वह अपनी पत्नी चंद्रकली के साथ मजदूरी करने चले गए।

 

 

यह भी पढ़ें – राठ के स्विमिंग पूल में नहाने गया छात्र डूबा, मदद की गुहार लगाते रहे साथी, संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

 

 

घर में पुत्री व पुत्रों को छोड़ गए थे। शाम को पुत्र कौशल गांव में चल रही अखंड रामायण पाठ करने चला गया। जबकि सबसे छोटा पुत्र रोशन खेलने लगा। इसी बीच सूना घर पाकर उनकी पुत्री रोशनी ने अटारी में दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। शाम करीब सात बजे जब पति पत्नी घर पहुंचे तो वहां बच्चे नहीं मिले। खोजबीन की तो पता चला बड़ा बेटा रामायण पढ़ने गया है जबकि छोटा पड़ोस में खेल रहा है।

 

 

 

यह भी पढ़ें – एक माह पहले हुई शादी, गर्भ में चार माह का बच्चा, फिर हुआ जमकर बवाल

 

 

 

पुत्री रोशनी का कहीं पता न चलने पर परिजनों को चिंता हुई। पासपड़ोस में खोजबीन की पर कोई जानकारी नहीं मिली। जब घर के अंदर अटारी में जाकर देखा तो वहां पंखे के कुंदे पर दुपट्टे के फंदे से रोशनी का शव झूलता मिला। पुत्री का शव देख चीख पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची जरिया थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं थानाध्यक्ष ने बताया नाबालिग लड़की द्वारा आत्महत्या किए जाने की सूचना पर पुलिस भेज शव का पोस्टमार्टम कराया है। आत्महत्या के कारणों की जांच की जाएगी।

Comments are closed.

error: Content is protected !!