उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

राठ के स्विमिंग पूल में नहाने गया छात्र डूबा, मदद की गुहार लगाते रहे साथी, संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

Polytechnic student died due to drowning in swimming pool in Rath
राठ सीएचसी में मामले की जानकारी देते मृतक के साथी

 

हमीरपुर जनपद के राठ नगर में खुले नए नए वाटर पार्क के स्वीमिंग पूल में नहाने गया पालीटेक्निक का छात्र पानी में डूबने लगा। उसके साथियों ने मदद की गुहार लगाई पर संचालकों व कर्मचारियों ने अमानवियता का व्यवहार दिखाते हुए कोई ध्यान नहीं दिया। किसी तरह साथी छात्र को पानी से निकाल सीएचसी ले गए। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मृतक के पिता ने वाटर पार्क संचालक के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है।

 

 

 

 

 

राठ नगर के उरई रोड पर एक फेमिली रिसोर्ट व वाटर पार्क खुला है। नए खुले इस वाटर पार्क के स्वीमिंग पूल में नहाने के लिए बच्चे, बड़ों व महिलाओं की खासी भीड़ रहती है। बुधवार दोपहर नगर के खुशीपुरा मोहल्ला निवासी रीतेश कोष्टा उर्फ ईशू (18) अपने साथियों अभय, मोहित व आदित्य के साथ स्वीमिंग पूल में नहाने गए थे। नहाते वक्त अचानक रितेश पानी में डूबने लगे। यह देख उसके साथियों ने मदद के लिए शोर मचाया।

 

 

 

 

रीतेश के साथी अभय, मोहित व आदित्य ने बताया स्वीमिंग पूल में कोई लाइफ गार्ड भी नहीं था जो मदद करता। कर्मचारियों व पूल संचालकों से गुहार लगाई पर उन्होंने कोई मदद नहीं की। किसी तरह उक्त तीनों ने अपने साथी को पूल से निकाला। आनन फानन में सीएचसी ले कर पहुंचे। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मृतक सरसई गांव के समीप स्थित पालीटेक्निक कालेज का छात्र था। पिता राजेश कोष्टा घर में ही परचून की दुकान किए हैं। मृतक दो भाईयों में बड़ा था।

 

 

 

 

 

मृतक छात्र के पिता ने स्वीमिंग पूल संचालकों पर लापरवाही का आरोप लगाया। बताया मनमाने चार्ज वसूलने के बावजूद पूल में सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं है। संचालकों ने अमानवीयता की सारी हदें पार कर दीं। छात्र डूब रहा था, उसके साथी मदद की गुहार लगा रहे थे पर संचालकों ने मदद करना तक मुनासिब नहीं समझा। वाटर पार्क संचालकों पर अमानवीयता व लापरवाही का आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर दी है।

 

 

 

 

 

वहीं उक्त वाटर पार्क के मैनेजर गजेंद्र सिंह से जब पूंछा गया कि पूल में आपात स्थिति के लिए सुरक्षा व बचाव के क्या उपाय किये गए हैं तो उन्होंने कहा इस तरह की कोई व्यवस्था नहीं है। न ही पूल में लाइफ गार्ड उपलब्ध हैं। कोतवाल दिनेश सिंह ने कहा मृतक के पिता की तहरीर पर स्विमिंग पूल संचालक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। कहा मामले की जांच की जाएगी।

Comments are closed.

error: Content is protected !!