क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ सीएचसी में आयुष्मान मित्र के अनुपस्थित रहने पर हुआ हंगामा

Spread the love

आकाश नगायच, राठ, हमीरपुर ।

 

शासन द्वारा गरीबों को निशुल्क उपचार के लिए आयुष्मान कार्ड बनवाये जा रहे हैं। इन कार्डों को सीएचसी जाकर एक्टिव कराना होता है। सोमवार को आयुष्मान कार्ड एक्टिव कराने के लिए सुबह से ही दर्जनों लोग सीएचसी पहुंच गए। जहा आयुष्मान मित्र के अनुपस्थित होने पर लोग घंटो भटकते रहे। काफी इंतजार के बाद भी जब कोई कर्मचारी नहीं पहुंचा तो लोगों ने जमकर हंगामा किया।

 

यह भी पढ़ें – लड़कियों के लिए रोल मॉडल बनीं रमाकांति राजपूत, देखें साइकिल से हवाई जहाज तक संघर्ष का सफर

 

राठ नगर के मुगलपुरा मोहल्ला निवासी सरवरी खातून, खुशीपुरा की ज्योति, बजरिया की तवस्सुम, गोहानी पनवाड़ी के इंद्रजीत, नगर के जीवन, बलराम आदि ने बताया कि आयुष्मान कार्ड एक्टिव कराने के लिए सोमवार सुबह दस बजे सीएचसी पहुंच गए थे। करीब तीन घंटे तक इंतजार के बावजूद आयुष्मान मित्र अपने कक्ष में नहीं पहुंचे। लंबे इंतजार के बाद लोगों का धैर्य जवाब दे गया।

 

यह भी पढ़ें – राठ; शादी में नाचगाना हुआ तो काजी नहीं पढ़ेंगे निकाह, मुस्लिम समाज की बड़ी पहल

 

घंटों इंतजार के बाद सीएचसी में शोरशराबा होने लगा। आयुष्मान कार्ड धारकों का कहना था कि अपना काम छोड़ कर कार्ड सक्रिय कराने आये हैं। पर कर्मचारियों की लापरवाही से उनका पूरा दिन खराब गया। हंगामा होते देख सीएचसी स्टाफ ने मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाया। अस्पताल के अधीक्षक डाॅ जेपी साहू ने कहा कि आयुष्मान मित्र ब्रजभान की मां की अचानक तबियत खराब हो गई। जिस पर वह अपने घर चले गए हैं। उन्होंने कहा कि दूसरे कर्मचारी की ड्यूटी लगाकर व्यवस्था बनाई जा रही है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!