क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर मनीषा अनुरागी पर लगाया दांव

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

भारतीय जनता पार्टी ने हमीरपुर जनपद में राठ विधानसभा सीट से वर्तमान विधायक मनीषा अनुरागी पर दोबारा दांव लगाया है। पार्टी मुख्यालय से जारी सूची में उन्हें राठ विधानसभा से प्रत्याशी बनाया गया है। खबर मिलते ही उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। वहीं उनके विरोधियों द्वारा चलाई जा रही मुहिम को करारा झटका लगा है।

 

 

 

आजादी से लेकर वर्ष 2017 तक भारतीय जनता पार्टी राठ विधानसभा में जीत से वंचित थी। 2017 में पार्टी ने मनीषा अनुरागी को प्रत्याशी बनाया। मनीषा अनुरागी ने भारी मतों के अंतर से जीत दर्ज कर राठ विधानसभा में पहली बार कमल खिलाया था। मनीषा के नाम पहली महिला विधायक बनने का भी गौरव जाता है। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी रहे गयादीन अनुरागी को 104643 मतों से मात दी थी।

 

 

 

 

विधायक मनीषा अनुरागी प्रदेश में सबसे ज्यादा मतों से जीतने वालों में दूसरे नंबर पर रहीं थीं। परास्नातक की पढ़ाई कर चुकीं मनीषा अनुरागी के पति लेखराम अनुरागी वन विभाग में अधिकारी हैं। पति की राजनैतिक इच्छा पूरी करने के लिए पीएचडी की पढ़ाई करते हुए विधानसभा चुनाव जीतीं थीं। विरोधियों को परास्त करते हुए दूसरी बार भाजपा से टिकट पाने में कामयाब हुईं।

error: Content is protected !!