उत्तर प्रदेशराज्यहमीरपुर

राठ के वाटर पार्क को प्रशासन ने किया सील, स्विमिंग पूल में डूबने से छात्र की हुई थी मौत

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ नगर में संचालित वाटर पार्क को प्रशासन ने सील कर दिया। यह वाटर पार्क प्रशासन की अनुमति के बिना सुरक्षा नियमों को ताक पर रख कर संचालित किया जा रहा था। वाटर पार्क के स्विमिंग पूल में पॉलिटेक्निक के छात्र की डूबकर मौत होने के बाद प्रशासन ने यह कार्रवाई की है।

 

 

 

यह भी पढ़ें – राठ के स्विमिंग पूल में नहाने गया छात्र डूबा, मदद की गुहार लगाते रहे साथी, संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

 

 

 

राठ नगर में उरई रोड पर एक फेमिली रिसोर्ट व वाटर पार्क संचालित है। जहां प्रतिदिन लोगों की काफी भीड़ पहुंचती थी। वाटर पार्क के स्विमिंग पूल में सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किये गए थे। बुधवार को खुशीपुरा मोहल्ला निवासी रीतेश कोष्टा उर्फ ईशू (18) अपने दोस्तों अभय, मोहित व आदित्य के साथ स्वीमिंग पूल में नहाने गए थे। जहां पानी में डूबने से रीतेश की मौत हो गई थी।

 

 

 

यह भी पढ़ें – एक माह पहले हुई शादी, गर्भ में चार माह का बच्चा, फिर हुआ जमकर बवाल

 

 

 

मृतक रितेश के पिता व दोस्तों ने पार्क संचालक पर लापरवाही व अमानवीयता का आरोप लगाया था। आरोप है कि बिना किसी सुरक्षा व्यवस्था के मानकों से खिलवाड़ करते हुए पार्क संचालित किया जा रहा है। मृतक रीतेश के पिता राजेश कोष्टा ने वाटर पार्क संचालक के खिलाफ कोतवाली में गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।

 

 

 

यह भी पढ़ें – 12 साल की लड़की ने दुपट्टे से लगाई फांसी, छठीं कक्षा में कर रही थी पढ़ाई

 

 

 

गुरुवार को तहसीलदार अभिनव चंद्रा व कोतवाल दिनेश सिंह ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की। कोतवाल दिनेश सिंह ने बताया सुरक्षा मानकों की अनदेखी कर खेत में पार्क संचालित किया जा रहा था। जिसकी स्वीकृति भी नहीं ली गई थी। बताया अवैध तरीके से संचालित वाटर पार्क को एसडीएम के आदेश पर सील कर दिया है।

Comments are closed.

error: Content is protected !!