क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ; ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के संस्थापक बाबू बालेश्वर लाल की 34वीं पुण्यतिथि पर कलमकारों ने किया नमन

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में ग्रामीण पत्रकार एसोशिएशन के संस्थापक स्व. बाबू बालेश्वर लाल जी की 34 वीं पुण्य तिथि मनाई गई। राठ नगर स्थित एक समाचार पत्र के कार्यालय में सभा का आयोजन किया गया। जिसमें पत्रकारों ने बाबू बालेश्वर लाल को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। उनके जीवन चरित्र को बताते हुए संघर्ष को याद किया।

 

यह भी पढ़ें – टूटते तारे से पूंछ कर तो देखो, टूटने से पहले कितना दर्द हुआ होगा

 

ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के पूर्व जिला महामंत्री जयशंकर त्रिपाठी ने कहा कि वह एक ऐसे नेक इंसान थे कि उन्होंने ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की नींव रखी और निष्पक्ष कलमकार के रूप में ख्याति प्राप्त की। साथ ही संगठन को संजोए रखने में अपनी अहम भूमिका निभाई। इसलिए आज हम उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों को कभी नहीं भूल सकते।

 

यह भी पढ़ें- भावनाओं से खेलना लोगों का पसंदीदा खेल बन गया, जिसमें चैंपियन बनने की मची होड़

 

माधव द्विवेदी ने कहा कि पत्रकार की न कोई जाति होती है न धर्म, उसकी न किसी से बुराई होती है न ही कलम चलाते वक्त कोई दोस्त होता है। पत्रकार की कलम निष्पक्ष होकर समाज की बुराई, अन्याय, अत्याचार के खिलाफ चलते हुए मजलूमों की आवाज बुलंद करती है। उन्होंंने कहा कि आज कुछ मीडिया संस्थान पत्रकारों का शोषण करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। जिसके लिए एकजुट होकर आवाज उठाने की जरूरत है।

 

यह भी पढ़ें – Motivation; वह आप का कभी नहीं होगा, अपने दिल से उसकी हर याद मिटा दो, मुश्किल जरूर है पर करना होगा

 

सीतू सेंगर ने अपने वक्तव्य व्यक्त करते हुए कहा कि जिस प्रकार से हमारे संस्थापक महोदय ने कार्य किए हैं हमें कभी भी उनकी छवि को धूमिल नहीं करना है। और अपने संगठन के प्रति आस्था रख ऐसा कार्य करना है ताकि हमारे संगठन की छवि अच्छी बनी रहे। इस मौके पर पत्रकार भूपेंद्र कोस्टा, देवेंद्र राजपूत, रिजवान खान, धर्मेंद्र गुप्ता, नेहा वर्मा, सुनील राजपूत, रामसिंह राजपूत आदि ने भी सम्बोधित किया।

Advertisement…

Virat News Nation
Please contact us- 7080957263
Advertisement...
Please contact us…
Virat News Nation
Choker set 3 more colours available and Rani haar one of the best.
Virat News Nation
Rath, Hamirpur

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!