क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ में शिक्षक बना साइबर ठगी का शिकार, बैंक खाते से गंवाए 18288 रुपये

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में साइबर ठगी के मामले सामने आने के बावजूद लोग सजग नहीं हो रहे हैं। सजग कहलाने वाला शिक्षक वर्ग आसानी से इन ठगों का शिकार बन रहा है। मंगलवार को साइबर ठगों ने परिषदीय विद्यालय के शिक्षक को बीएलओ की सैलरी का लालच देकर खाते से 18288 रुपये पार कर दिए।

 

 

 

 

 

राठ नगर के जुगियाना मोहल्ला निवासी सुनील कुमार चौरसिया ने बताया कि लींगा गांव के परिषदीय विद्यालय में शिक्षक के तौर पर तैनात हैं। उन्होंने गांव में मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम में बीएलओ का कार्य किया है। मंगलवार को अपने घर पर थे। तभी अज्ञात व्यक्ति ने उनके मोबाइल पर फोन कर खुद को निर्वाचन कार्यालय का कर्मचारी बताया।

 

 

 

 

फोन करने वाले ने कहा कि सुनील चौरसिया ग्राम पंचायत लींगा के बूथ संख्या 301 के बीएलओ हैं। अपने बारे में अनजान व्यक्ति से इतनी जानकारी मिलने पर शिक्षक सुनील चौरसिया झांसे में आ गया। साइबर ठग ने बीएलओ की सैलरी आने का लालच देकर शिक्षक से एनी डेस्क साफ्टवेयर डाउनलोड करने को कहा। बताया कि उसी के माध्यम से खाते में सैलरी आएगी।

 

 

 

 

अनजान व्यक्ति के विश्वास में आकर शिक्षक ने साफ्टवेयर डाउनलोड कर लिया। फोन करने वाले ने नाम आदि भरने को कहा। जिसके बाद खाते से बैलेंस चेक करने को कहा। शिक्षक ने बैलेंस चेक किया तो उनके होश उड़ गए। उनके खाते से दो बार में 18288 रुपये निकाले जा चुके थे। पीड़ित शिक्षक ने कोतवाली में तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है।

error: Content is protected !!