क्षेत्रीयहमीरपुर

संविधान शिल्पी के जन्मोत्सव पर राठ में निकली विशाल शोभा यात्रा

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

viratnewsnation
Shobha Yatra taken out on Dr. Ambedkar Jayanti in Rath

 

संविधान सभा की प्रारूप समिति के अध्यक्ष रहे डा. भीमराव आंबेडकर के जन्मोत्सव पर हमीरपुर जनपद के राठ नगर में डॉ बीआर आंबेडकर सामाजिक समिति ने नगर भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा में समापन पर रामलीला मैदान में विचार गोष्ठी हुई। जिसमें वक्ताओं ने डॉ आंबेडकर के जीवन दर्शन पर प्रकाश डाला।

 

 

 

 

शोभा यात्रा में नीले झंडे लहराते हुए युवा जय भीम के नारे लगा रहे थे। डीजे, बैंड-बाजों सहित स्कूली बच्चों द्वारा डॉ आंबेडकर, स्वामी ब्रम्हानंद व महात्मागांधी की झांकियां आकर्षण का केंद्र रहीं। रामलीला मैदान में आयोजित गोष्ठी में वक्ताओं ने डॉ आंबेडकर के जीवन दर्शन, संघर्ष व विचारों पर प्रकाश डालते हुए एकता पर जोर दिया। वहीं आंबेडकर चौराहे पर स्थित बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण के लिए भीड़ उमड़ी।

 

 

 

 

 

विधायक मनीष अनुरागी, जिला पंचायत अध्यक्ष जयंती राजपूत, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीनिवास बुधौलिया, पूर्व विधायक डॉ अंबेश कुमारी, रामसहाय अहिरवार, ब्रह्म विचार मंच के अध्यक्ष राकेश मिश्रा, सत्यपाल यादव, गोविंद अहिरवार सहित सैकड़ों लोगों ने डॉ आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने शोभा यात्रा पर पुष्प वर्षा की। आजाद सामाज पार्टी भीम आर्मी की विधानसभा अध्यक्ष अनीता अहिरवार ने सीएचसी के महिला वार्ड में फल वितरित किए।

error: Content is protected !!