क्षेत्रीयहमीरपुर

जेसीबी से काट डाली मुख्य सड़क, खेत में पानी भरने से 35 बीघा मसूर की फसल हुई बर्बाद

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में मुस्करा थाने के गुंदेला गांव में दबंग ने जेसीबी मशीन से मुख्य सड़क ही काट दी। जिससे सड़क किनारे खेत में पानी भर गया। पानी भरने से किसान के 35 बीघा खेत की मसूर की फसल खराब हो गयी। शिकायत पर पहुंची पुलिस ने रास्ता सही कराया। वहीं पीड़ित किसान की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

 

 

मुस्करा थाने के गुंदेला गांव निवासी शिरोमणि त्रिपाठी ने बताया कि हाइवे के पास उनकी कृषि भूमि है। खेत से लगा हुआ गांव का मुख्य मार्ग है। आरोप लगाया कि गांव के लल्लीराम यादव ने किराए से जेसीबी मशीन बुला कर मुख्य मार्ग बीच से काट दिया। जबकि जल निकासी के लिए सड़क पर जगह जगह पुलिया बनीं हुईं हैं। आरोप लगाया कि उनकी फसल नष्ट करने की नियत से 8 फिट चौड़ी सड़क काटी है। जिससे उनके खेत में पानी भरने से 35 बीघा मसूर की फसल जलमग्न हो गई है।

 

 

 

किसान ने बताया कि खेत में पानी भरने से फसल पूरी तरह खराब हो गयी। जिससे उनका छह से सात लाख रुपये का नुकसान हुआ है। मौके पर पहुंची यूपी 112 व थाना पुलिस ने सड़क का कटान बंद करा जेसीबी मशीन को कब्जे में ले लिया। आरोपी को भी पुलिस थाने ले गई। पीड़ित शिरोमणि त्रिपाठी ने उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की है। मुस्करा एसओ ने कहा कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं जेसीबी चालक को भी पूंछतांछ के लिए बुलाया है।

error: Content is protected !!