क्षेत्रीयहमीरपुर

शार्ट सर्किट से धू धू कर जल उठी किराना दुकान, दो लाख नगद सहित लाखों का सामान जला

Spread the love

 

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ नगर में बिजली के शार्ट सर्किट से घर में रखी किराना की दुकान में आग लग गयी। आग इतनी भीषण थी कि मकान की छत तक भरभरा गयी। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। आग से दो लाख रुपये नगद सहित लाखों का सामान जल गया। घटना के बाद पीड़ित व्यापारी सदमे में है।

 

 

 

राठ नगर के भटियाना मोहल्ला निवासी गोपाल शर्मा पुत्र रामनारायण शर्मा ने बताया कि घर पर किराने की दुकान किए हैं। ऊपरी मंजिल पर गोदाम भी बनाए हैं। सोमवार सुबह 4ः30 बजे परिवार के साथ मंदिर में पूजा अर्चना के लिए गए थे। तभी बिजली के शॉर्ट सर्किट से मकान में आग लग गई। पड़ोसी अरविंद लाक्षाकार ने मकान से निकलतीं आग की लपटें देख शोर मचाया।

 

 

 

पड़ोसियों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से मकान की ऊपरी मंजिल पर बनी डबल स्टोरी की छत टूट कर गिर गई। पीड़ित गोपाल शर्मा ने बताया आग से घर में रखे दो लाख नगद, दुकान व गोदाम में रखा करीब नौ लाख का किराना का सामान व गृहस्थी पूरी तरह जल चुकी है।

 

 

 

मौके पर पहुंचे लेखपाल करन सिंह ने आग से हुए नुकसान का आंकलन किया। घटना के बाद पीड़ित व्यापारी सदमे में है। भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष बृजेश गुप्ता, प्रशांत बुधौलिया, नीलेश अग्रवाल आदि ने मदद का आश्वासन देते हुए ढांढस बंधाया।

error: Content is protected !!