क्षेत्रीयहमीरपुर

राठ; बारिश में खराब हुई फसल लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

Virat News Nation
Virat News Nation

हमीरपुर जनपद में एक हफ्ते से मानसून कुछ ज्यादा ही मेहरवान रहा। रुक रुक कर हुई बारिश से मौसम में गुलाबी ठंडक का एहसास बढ़ाया है। वहीं बारिश के कारण फसलों को भारी नुकसान हुआ है। किसानों को खराब हुई फसलों का मुआवजा देने की मांग पर भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने खराब फसलें लेकर तहसील में प्रदर्शन किया।

 

यह भी पढ़ें- हमीरपुर; बारिश में आधा दर्जन से ज्यादा कच्चे मकान गिरे, वृद्धा हुईं घायल

 

भारतीय किसान यूनियन के बुंदेलखण्ड महासचिव रामपाल सिंह चिकासी ने बताया कि खेतों में फसलें लहलहा रहीं थीं। कटाई का समय आ गया था। इसी बीच 15 सितंबर से लगातार बारिश हो रही है। जिसके कारण जनपद में किसानों की फसलों को भारी नुकसान हुआ है। खरीफ सीजन की सभी फसलों नष्ट हो चुकीं हैं। जिससे किसान तबाह होने की कगार पर पहुंच गए हैं।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; सपा का बूथ जोड़ो अभियान, नीतियां बता कर पार्टी से जोड़ा

 

उन्होंने कहा कि किसान पहले से ही कर्जदार था। फसलें खराब होने से रवि की बुवाई के लिए भी खर्च जुटाना मुश्किल होगा। इस माहौल में किसानों के अंदर निराशा बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा से किसानों को हुई क्षति का आंकलन कराया जाए। यह प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी कर नुकसान की भरपाई हो। ज्ञापन देने वालों में तहसील अध्यक्ष रामप्रकाश बाबू, कमलापत पूर्व प्रधान चिल्ली, जगदीश सिंह जराखर, बिहारीलाल, करन सिंह टोला, दिनेश प्रताप सिंह आदि किसान मौजूद रहे।

Comments are closed.

error: Content is protected !!