क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; बड़े भाई के डांटने पर उसकी हत्या कर जला दिया था शव, पुलिस ने हत्यारे भाई को दबोचा

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में चिकासी थाने के चुरहा गांव में बड़े भाई द्वारा डांटने से नाराज छोटे भाई ने लाठी से पीट कर निर्ममता पूर्वक उसकी हत्या कर दी थी। सगे बड़े भाई को मौत के घाट उतारने के बाद आरोपी ने उसके शव को जलाने का प्रयास किया था। गांव में खेतों को जाने वाले चकरोड अधजला शव बरामद होने पर मृतक के पुत्र ने अपने चाचा व एक अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने 10 घण्टे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जिसके पास से हत्या में प्रयुक्त डंडा, मृतक का मोबाइल व टार्च बरामद हुई है।

 

 

चुरहा गांव निवासी बृषभान राजपूत (55) के नाम पर 11 बीघा कृषि भूमि है। जिस पर गन्ने की फसल की थी। फसल की रखवाली के लिए वह रात में खेत पर लगे नलकूप की कोठी में सोते थे। सोमवार रात करीब आठ बजे वह घर से खाना खाकर खेत के लिए निकल गए थे। मंगलवार सुबह उनका फोन न उठने पर परिजनों ने खोजबीन की। गांव के ही नरेंद्र के खेत के सामने चकरोड पर उनका अधजला शव मिला। मृतक का मोबाइल व टार्च गायब थी। मृतक के पुत्र देवेंद्र ने अपने चाचा रामकिशन व एकमममम।मम कुछ अन्य लोगों की मदद से उनके पिता की हत्या कर शव को जलाने का प्रयास किया है। पुलिस ने आरोपी चाचा रामकिशन व एक अन्य की तलाश शुरू कर दी।

 

 

पुलिस की इस मेहनत ने रंग दिखाया और हत्याकांड के 10 घण्टे के अंदर हत्यारोपी रामकिशन पुत्र विश्वप्रशाद
को गिरफ्तार कर लिया। जिसके पास से हत्या में प्रयुक्त डंडा व मृतक का मोबाइल व टार्च बरामद हुआ है। आरोपी ने अपना जुर्म कबूलते हुए बताया कि कुछ दिन पूर्व उसके बड़े भाई बृषभान ने उनसे उल्टा सीधा बोल दिया था। जिसका बदला लेने के लिए उनकी हत्या की है। आरोपी ने बताया कि इस घटना को अंजाम अकेले ही अंजाम दिया है। आरोपी को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में चिकासी थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह, एसआई अमुपम यादव, कांस्टेबल विजेंद्र सिंह, शिवेंद्र सिंह, सुमित कुमार, अर्पित कुमार, अतुल यादव आज शामिल रहे।

Leave a Reply

error: Content is protected !!