क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; टीकाकरण के लिए युवाओं में दिखा जोश, पहले दिन 869 लोगों को लगा कोरोना का टीका

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में 18 से 44 साल की आबादी को कोरोना से बचाव के लिए मंगलवार को टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई। जिले के 13 केंद्रों में सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक टीके लगाए गए। इसे लेकर युवाओं में उत्साह भी दिखाई दिया। जिला अस्पताल में सदर विधायक युवराज सिंह ने फीता काटकर टीकाकरण का शुभारंभ किया। जिला पंचायत परिसर में मीडिया कर्मियों के टीकाकरण की व्यवस्था की गई थी। यहां भी बड़ी संख्या में मीडिया कर्मियों ने परिवार सहित कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया और सभी से इसमें भाग लेने की अपील की। जिला न्यायालय परिसर में भी न्यायिक अधिकारियों और वकीलों ने टीकाकरण कराया।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद ने एक हजार लोगों को बांटे मास्क व सैनिटाइजर

 

जिला महिला और पुरुष अस्पताल में युवाओं के टीकाकरण को लेकर दो सत्र चलाए गए। यहां सुबह से ही युवाओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया। 18 से 44 साल आयुवर्ग के लोगों ने बढ़-चढ़कर टीके लगवाए और दूसरे लोगों को भी टीकाकरण के प्रति जागरूक किया। जिला अस्पताल में सदर विधायक युवराज सिंह ने टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार जनता को कोरोना महामारी से बचाने के लिए रात-दिन मेहनत कर रही हैं। राज्य सरकार युवाओं को नि:शुल्क वैक्सीन लगाने का काम कर रही है। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.आरके सचान भी मौजूद रहे। उन्होंने भी युवाओं से टीकाकरण में बढ़-चढ़कर भाग लेने का आह्वान किया।

 

यह भी पढ़ें- हमीरपुर; बंगाल हिंसा से हिन्दू संगठनों में उबाल, विश्व हिंदू परिषद ने राष्ट्रपति से की हस्तक्षेप की मांग

 

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.रामअवतार ने बताया कि 18 से 44 साल आयुवर्ग के 1100 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाए जाने का लक्ष्य रखा था। कुल 13 केंद्रों में टीकाकरण किया गया। दो केंद्र अभिभावकों के लिए स्थापित किए गए थे। कुरारा सीएचसी में 81, सुमेरपुर पीएचसी में 80, मौदहा सीएचसी में 80, मुस्करा सीएचसी में 80, नौरंगा सीएचसी में 90, सरीला सीएचसी में 40, गोहांड पीएचसी में 87, जिला महिला अस्पताल (अभिभावक विशेष) में 40, जिला अस्पताल में 80, राठ सीएचसी में 90, राठ सीएचसी (अभिभावक विशेष) में 11, जिला जज सभागार में 50 और जिला पंचायत सभागार में 60 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। 1100 लोगों के सापेक्ष 869 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। जबकि 24 केंद्रों में 45 साल से ऊपर के 534 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई।

Leave a Reply

error: Content is protected !!