क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; हार्वेस्टर की चपेट में आकर महिला किसान की हुई दर्दनाक मौत, आपरेटर पर लापरवाही का आरोप

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में मुस्करा थाना क्षेत्र के छानी खुर्द गांव में खेत में फसल की हार्वेस्टरिंग करा रही एक महिला हार्वेस्टर की चपेट में आ गई। जब तक उन्हें हार्वेस्टर से अलग किया गया उनकी मौत हो चुकी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है। मृतका के पति ने हार्वेस्टर आॅपरेटर पर लापरवाही से दुर्घटना करने का आरोप लगाया है।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; जिला पंचायत सदस्य व ग्राम प्रधान पदों के लिए आरक्षण की सूची, बिगड़े कई धुरंधरों के समीकरण

 

 

छानी खुर्द गांव निवासी मदन अहिरवार ने बताया कि वह खेती कर परिवार का भरण पोषण करते हैं। गांव के ही नीरज गुप्ता की तीन बीघा जमीन बटाई पर ली थी। जिसमें मटर की फसल की थी। बुधवार को मटर की थ्रेसरिंग के लिए खेत में हार्वेस्टर लगवाए थे। अपनी पत्नी गोमती (50) व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ थ्रसरिंग करा रहे थे। गोमती हार्वेस्टर में मटर की फसल लगा रहीं थीं। तभी अचानक मशीन की चपेट में आ गईं।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; पंचायत चुनाव, क्षेत्र पंचायत प्रमुख (ब्लाक प्रमुख) व क्षेत्र पंचायत सदस्य पदों के लिए आरक्षण की सूची

 

जब तक हार्वेस्टर आॅपरेटर की नजर उन पर पड़ी उनकी मौत हो चुकी थी। घटना की जानकारी होते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी ली। मदन अहिरवार का आरोप है कि गोमती के कपड़े हार्वेस्टर में फंसने के बाद भी आॅपरेटर ने हार्वेस्टर बंद नहीं किया। मशीन बंद होने पर गोमती की जान बचाई जा सकती थी। मृतका के पुत्र धनीराम, रामपाल, सुरेंद्र परिवार सहित दिल्ली में मजदूरी करते हैं।

 

Leave a Reply

error: Content is protected !!