क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; पानी के जोर से कुएं में गिरी महिला किसान, हुई मौत

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ में एक महिला किसान को दर्दनाक हादसे में अपनी जान गंवानी पड़ी। हादसा उस वक्त हुआ जब महिला जानवरों के लिए खेत मे लगे नलकूप से पानी भर रही थी। तभी अचानक नलकूप के पानी के फोर्स से वह झटका खाकर पीछे बने कुएं में गिर गयी। जब तक परिजन उसे कुएं से निकाल कर अस्पताल ले गए, उसकी मौत हो चुकी थी।

 

यह भी पढ़ें – टूटते तारे से पूंछ कर तो देखो, टूटने से पहले कितना दर्द हुआ होगा

 

राठ कोतवाली क्षेत्र के धनौरी गांव निवासी रामहेत राजपूूूत के हिस्से में करीब सात बीघा कृषि भूमि पड़ती है। वह अपनी पत्नी उमा देवी (42) के साथ खेती कर परिवार का भरण पोषण करते थे। उनके खेत गांव के ही पास में थे। जिस कारण रामहेत खेत पर ही निवास बनाकर अपनी पत्नी उमा देवी के साथ रहते थे। उनके कोई संतान नहीं है। परिजनों ने बताया कि खेत मे सिंचाई के लिए नलकूप लगा है। जबकि नलकूप के पास ही एक कुआं भी है।

 

यह भी पढ़ें – किसी को जरूरत से ज्यादा वक्त देकर कहीं आप खुद की कद्र तो नहीं खो रहे हैं

 

 

रामहेत के बड़े भाई रमेश राजपूत ने बताया की सोमवार सुबह करीब दस बजे उमा खेत मे लगे नलकूप से जानवरों के लिए बाल्टी में पानी भर रही थी। नलकूप से तेज पानी निकलने पर उमा देवी को जोरदार धक्का लगा जिससे पीछे बने कुएं में जा गिरी। यह देख परिजनों में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों की मदद से उन्हें कुएं से बाहर निकाल सीएचसी ले गए। जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

Comments are closed.

error: Content is protected !!