क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; मिठाई की दुकान में हो रहा था घरेलू गैस सिलेंडर का प्रयोग, लगी आग

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद के राठ नगर में उस समय एक बड़ा हादसा होते टला जब मिठाई की दुकान में लगे घरेलू गैस सिलेंडर में आग लग गयी। वहां से गुजर रहे एक युवक व गैस एजेंसी के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया। कर्मचारियों ने सिलेंडर को अपने कब्जे में ले लिया है। साथ ही दुकानदारों को घरेलू सिलेंडर का व्यापारिक उपयोग न करने की हिदायत भी दी है।

 

यह भी पढ़ें – लायनेस क्लब राठ विराट ने मनाई हरियाली तीज, मेंहदी व हरियाली क्वीन प्रतियोगिता हुई आयोजित

 

व्यापारिक प्रतिष्ठानों के लिए जरूरत पड़ने पर कॉमर्सियल एलपीजी गैस सिलेंडर उपलब्ध कराए जाते हैं। वहीं घरेलू गैस सिलेंडर के व्यावसायिक प्रयोग पर सख्त पाबंदी है। इसके बावजूद हमीरपुर के अधिकांश होटलों पर धड़ल्ले से घरेलू गैस सिलेंडर का प्रयोग किया जाता है। बुधवार सुबह राठ नगर के बारह खंभा चौराहा स्थित मिठाई की दुकान लक्ष्मी स्वीट्स पर घरेलू सिलेंडर का प्रयोग करते वक्त गैस रिसाव से अचानक आग लग गई।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; 1857 गदर के पुरोधा मंगल पांडेय को किया नमन

 

दुकान में आग लगते ही वहां बैठे लोगों सहित आसपास के दुकानदारों में भगदड़ मच गई। मौके पर पहुंचे नगर के ही युवक नौशाद कुरेशी हिम्मत दिखाते हुए अग्निशमन यंत्र से आग बुझाने का प्रयास करने लगे। सूचना पर गैस एजेंसी के कर्मचारी भी पहुंच गए। कई अग्नि शमन सिलेंडर खाली कर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। एजेंसी के कर्मचारी कमलेश द्विवेदी ने कहा कि दुकान में घरेलू गैस सिलेंडर प्रयोग करना गैर कानूनी है। सिलेंडर को जब्त कर लिया है।

Comments are closed.

error: Content is protected !!