क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए उमड़ी भीड़, फिर किया जमकर हंगामा

Spread the love

विराट न्यूज डेस्क, हमीरपुर।

 

गरीबों को मुफ्त इलाज उपलब्ध कराने के लिए शासन द्वारा आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं। हमीरपुर जनपद के राठ नगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए भीड़ उमड़ने पर अव्यवस्था फैल गई। आक्रोशित लोगों ने नारेबाजी की। स्थिति न संभलने पर अधीक्षक ने कोतवाली से पुलिस बुलाई। जिसके बाद पुलिस की मौजूदगी में लोगों को व्यवस्थित कर कार्ड बनाए गए।

 

 

राठ सीएचसी में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं। जिसके तहत पांच लाख रुपये तक की निशुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगीं। बुधवार को आयुष्मान कार्ड के लिए सीएचसी में भारी भीड़ उमड़ पड़ी। धक्का मुक्की के चलते आराजकता का माहौल हो गया। लाइन में लगे लोगों द्वारा धक्का मुक्की से परेशान होकर नारेबाजी की जाने लगी। इस दौरान करीब दो घंटे तक काम बाधित रहा।

 

 

अस्पताल प्रशासन द्वारा काफी प्रयास के बावजूद स्थिति काबू में नहीं आई। लोग पहले अपनी बारी के प्रयास में धक्का मुक्की से बाज नहीं आ रहे थे। सीएचसी अधीक्षक डॉ अजय चौरसिया ने बताया कि दो दिन से कैंप लगाकर आरोग्य मित्र बृजभूषण राजपूत द्वारा कार्ड बनाए जा रहे हैं। बुधवार को भारी संख्या में लोगों के पहुुंचने पर अव्यवस्था हुई थी। समझाने पर भी लोग व्यवस्थित नहीं हुए। जिस पर कोतवाली पुलिस की मौजूदगी में कार्ड बनाए गए।

error: Content is protected !!