क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे निर्माण में बन्द कर दिया नाला, दो गांव में पानी भरने पर ग्रामीणों ने रोका काम

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

हमीरपुर जनपद में राठ क्षेत्र के नंदना गांव में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे निर्माण के दौरान गांव से खेतों की ओर गया नाला बन्द कर दिया गया। जिससे नंदना व बहपुर गांवों में जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। शिकायत के बावजूद जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा। आक्रोशित ग्रामीणों ने मौके पर पहुंच कर काम रोक दिया और जमकर नारेबाजी की। मौके पर पहुंचे कार्यदायी संस्था के अधिकारियों ने समझा बुझा कर शांत कराया है।

 

यह भी पढ़ें – यूपी; 31 मई तक कोरोना की दूसरी लहर का असर खत्म करने का लक्ष्य

 

प्रदेश सरकार की महात्वाकांक्षी योजना बुंदेलखण्ड एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य जोरों पर है। नंदना गांव के नीरज राजपूत, पुरसोत्तम, सचिन, प्रेमचंद्र, उमाशंकर, स्वरूप, शिवरतन आदि ने बताया कि निर्माण कार्य के दौरान गांव के पास नाला बंद हो गया। जिससे नंदना व बहपुर गांव की जल निकासी प्रभावित हुई है। नाला बंद होने से दोनों गांव में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई। जलनिकासी की व्यवस्था के लिए कहने के बावजूद कार्यदायी संस्था के अधिकारियों ने कोई प्रयास नहीं किया।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; लाखों दुआओं के बीच जिंदगी की जंग हारा मासूम हर्ष गुप्ता

 

जलभराव की समस्या से परेशान व कार्यदायी संस्था के अधिकारियों की उपेक्षा से ग्रामीणों में आक्रोश पनपता रहा। आक्रोशित दर्जनों ग्रामीणों ने शनिवार सुबह एक्सप्रेस वे का काम रूकवा कर जमकर हंगामा किया। ग्रामीणों का आक्रोश देख वहां काम करा रहे कर्मचारियों में हडकंप मच गया। ग्रामीणों के हंगामे की सूचना पर कार्यदायी संस्था यूपीडा के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित कराने का आश्वासन दिया। जिसे बाद ग्रामीणों का आक्रोश थमा।

Leave a Reply

error: Content is protected !!