क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; कोरोना ने छीने माता पिता, दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर किशोर

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

कोरोना महामारी अनेक परिवारों के लिए काल बनकर आई थी। हमीरपुर जनपद के राठ नगर में एक 13 वर्षीय किशोर ने कोरोना महामारी में मां पिता को दिया। जिसके बाद अब उसके भरण पोषण का कोई सहारा नहीं बचा है। आर्थिक परेशानी झेल रहा किशोर दाने दाने को मोहताज है। एैसे में उसकी पढ़ाई भी नहीं हो पा रही है। अपने मामा व नाना के साथ विधायक प्रतिनिधि से मिल कर सरकारी मदद दिलाने की गुहार लगाई है।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; व्यापार मंडल के अमरजीत अरोरा बने भाजपा अल्पसंख्य मोर्चा के जिलाध्यक्ष, व्यापारियों ने किया स्वागत

 

राठ नगर के कोटबाजार मोहल्ला निवासी उत्कर्ष वर्मा ने बताया कि वह कक्षा आठ के छात्र हैं। कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर उनके पिता राजराम व मां सविता की मौत हो चुकी है। मां पिता का सिर से साया उठने के बाद अब उनके सामने भरण पोषण की समस्या है। वहीं आर्थिक सहारा न होने से पढ़ाई भी बाधित हो रही है। मोहल्ले के लोग तरस खाकर उन्हें भोजन करा देते हैं। किशोर ने बताया कि अनेक बार तो उसे भूखे पेट ही सोना पड़ता है।

 

यह भी पढ़ें – हमीरपुर; सभी जरूरतमंदों को दिलवाएं सरकारी योजनाओं का लाभ- ममता रवि गुप्ता

 

उत्कर्ष के नाना रामधुन राजौरिया मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले के नैंगवां गांव में रहते हैं। रामधुन राजौरिया भी आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं। जिसके चलते वह भी कोई खास मदद नहीं कर पाए। अपने नाना व मामा के साथ छात्र ने विधायक कार्यालय में उनके प्रतिनिधि से मुलाकात की। अपनी व्यथा बताते हुए सरकार से मदद दिलाने की गुहार लगाई। विधायक प्रतिनिधि भरत अनुरागी ने उच्चाधिकारियों से बात कर उनको हरसंभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया है।

Comments are closed.

error: Content is protected !!