क्षेत्रीयहमीरपुर

हमीरपुर; सेहरा उतार कर ओढ़ लिया मौत का कफ़न, लाश के साथ दफन हुए दो परिवारों के अरमान

Spread the love

नेहा वर्मा, संपादक ।

 

शादी का सेहरा सजने से चार दिन पहले युवक ने खुद मौत का कफन ओढ़ लिया। गांव के बाहर फांसी पर लटकता उसका शव देख परिजनों में हड़कंप मच गया। युवक द्वारा आत्महत्या के कारण पर परिजन चुप्पी साधे हैं। वधु पक्ष को सूचना मिलने पर हड़कंप मच गया। वधु पक्ष ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि जो चार दिन बाद दूल्हा बन कर उनके घर आने वाला था, उसकी अर्थी को कांधा देना पड़ेगा।

 

यह भी पढ़ें- हमीरपुर; अधिवक्ता संघ राठ में गनपत सिंह महान बने अध्यक्ष, सोहित मिश्रा बने महामंत्री

 

हमीरपुर जनपद में थाना व गांव जरिया निवासी निवासी सुग्रीव खंगार ने बताया कि वह होमगार्ड हैं। उनके देवेंद्र व आशिक दो पुत्र थे। बड़ा पुत्र देवेंद्र (26) स्नातक की पढ़ाई करने के बाद रोजगार की तलाश में था। बेटे की बढ़ती उमं्र को देख सुग्रीव ने देवेंद्र का विवाह मौदहा थाना क्षेत्र के सिजनौरा गांव निवासी कल्पना उर्फ नीलम पुत्री राममिलन के साथ तय किया था। 6 जून को बारात जानी थी। घर मे शादी की तैयारियां चल रहीं थीं। रिश्तेदारों का आना भी शुरू हो गया था। तभी अचानक से एक पल में सब कुछ खत्म हो गया।

 

यह भी पढ़ें- भाजपा जिला मीडिया प्रभारी गनपत सिंह महान के अधिवक्ता संघ राठ का अध्यक्ष निर्वाचित होने पर भाजपाईयों ने किया स्वागत

 

जहां एक ओर देवेंद्र के परिजन उसकी शादी की खरीददारी में व्यस्त थे। वहीं देवेंद्र के मन मे कुछ बहुत ही खतरनाक द्वंद चल रहा था। वह अपने दिल मे कोई बड़ी बात छिपाए था जो शायद परिजनों से नहीं कह सका। बात भी इतनीं बड़ी की उसे अपनी जीवन लीला समाप्त करने को मजबूर होना पड़ा। शुक्रवार रात किसी वक्त घर से निकल कर वह गांव के बाहर पहुंच गया। उसके अंदर चल रहा ज्वार शांत होने का नाम नहीं ले रहा था। फिर वह हुआ जिसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता।

 

यह भी पढ़ें- हमीरपुर; लड़खड़ाती जुबान से बोला मेरे घर वालों को बुला दो, फिर बंद हो गईं आंखें

 

शनिवार सुबह करीब छह बजे देवेंद्र के चाचा गजराज शौच के लिए खेतों की ओर जा रहे थे। रास्ते मे रामसहोदर तिवारी के खलिहान में लगे शीशम के पेड़ पर कोई लाश लटकते देख उनके होश उड़ गए। पास जाकर देखा तो वह लाश उनके भतीजे देवेंद्र की थी। देखते ही देखते वहां ग्रामीणों की भीड़ लग गयी। सूचना पर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है। युवक की मौत के साथ ही उसके परिवार के अरमानों का भी खून हो गया। हालांकि मृतक के परिजन आत्महत्या के कारण से अनभिज्ञता जता रहे हैं।

Comments are closed.

error: Content is protected !!